अपराधियों का भांड़ा फोड़, वाराणसी पुलिस पकड़ा कीमती गांजे की खेप

Varanasi Zone

वाराणसी (www.arya-tv.com) चेतगंज थानांतर्गत अंधरापुल पुराना बस अड्डा क्षेत्र से मंगलवार को तड़के करोड़ों रुपए कीमती 403.06 किलो गांजा बरामद हुआ। चेतगंज और सिगरा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पांच पुरुष और चार महिला तस्करों को भी हिरासत में ले लिया गया। जो ओडिसा से गाजियाबाद निकलने की तैयारी कर रहे थे।

चेतगंज पुलिस निरीक्षक पुरुषोत्तम गुप्ता ने बताया कि पांच किलो और दस किलो का पैकेट बनाकर उसे कंबल से छिपा कर लाया गया था। सभी सड़क मार्ग से यहां पहुंचे थे, अंधरापुल पुराना गाजीपुर बस अड्डा से वह गाजियाबाद निकलने की तैयारी कर रहे थे। जानकारी होने के बाद इस मामले से वरिष्‍ठ अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है। माना जा रहा है कि तस्‍करों की पहुंच ऊपर तक है, ऐसे में पूरे गिरोह के बारे में जानकारी करने के साथ ही पुलिस पूरे गिरोह का भंडाफोड़ करने के प्रयास में है।

गाजियाबाद में बैठा तस्करो का सरगना उन्हे गाइड कर रहा था। इस दौरान मुखबिर से मिली सूचना के अधार पर आनन फानन में संयुक्त टीम बनाई गई। मौके पर दबिश देकर सभी नौ लोगों को पकड़ लिया गया। तलाशी में 403.06 किलो गांजा बरामद हुआ। जिसकी कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपए आंकी जा रही है। पुलिस के अनुसार आरोपितों से पूछताछ कर पूर्व में इनके द्वारा की गई तस्‍करी के भी मामलों की पड़ताल की जा रही है। हालांकि, इससे पूर्व भी उड़ीसा से यूपी तस्‍करी के जरिए गांजा लाने के मामले सामने आते रहे हैं। इसके बाद भी तस्‍करों के हौसले बुलंद ही रहे हैं।

हरियाणा और एमपी मूल के तस्कर : पकड़े गए तस्कर हरियाणा और एमपी के निवासी हैं। घुमंतू प्रतीत होने वाले लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। इनमें वीरू, शिवचरण, लुकेश, शोराम, भीरू, माया, सीता कौल, पूर्णिमा रावत और नीतू शामिल हैं। इन्हे गिरफ्तार करने के बाद गाजियाबाद पुलिस को भी सूचना दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *