महिलाए भी हुई परेड में शामिल, इस बार रचा जाएंगा नया इतिहास

## National

(www.arya-tv.com) किसानों की ओर से निकाली जा रही ट्रैक्टर परेड में जेसीबी भी शामिल हुई है. जेसीबी के अंदर बैठकर महिलाएं भी ट्रैक्टर परेड में शामिल हो रही हैं। जेसीबी से किसानो ने रास्ते चौड़े किए और बैरिकेड्स हटाए. संगीत की धुन और देशभक्ति के नारों के साथ किसानो के ट्रैक्टर आगे बढ़ रहे हैं। सिंघु बॉर्डर से किसानों के एक जत्थे ने ट्रैक्टर मार्च शुरू कर दिया है।

बताया जा रहा है कि ये सभी किसान किसान मजदूर संघर्ष समिति पंजाब से जुड़े हुए हैं। अभी संयुक्त किसान मोर्चा का मार्च शुरू नहीं हुआ है।सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने पुलिस की ओर से लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़ दिया है। किसानों की ओर से दिल्ली में दाखिल होने की कोशिश की जा रही है। ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए गाजियाबाद पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

इसके मुताबिक, दिल्ली जाने वाले आनंद विहार महाराजपुर सीमापुरी सूर्य नगर लिंक रोड सभी बंद रहेंगे, पूरा बॉर्डर सील रहेगा, जिन लोगों को दिल्ली जाना है, वो सेक्टर 62 होते हुए नोएडा जाए या भोपुरा से होते हुए दिल्ली जाएंगे। बाकी दिल्ली जाने वाले सभी रूट बंद रहेंगे, किसी प्रकार का वाहन नहीं जाने दिया जायेगा। सिंघु बॉर्डर पर ट्रैक्टर मार्च की तैयारियां शुरू हो गई है। किसानों का कहना है कि वे यह सुनिश्चित करेंगे कि परेड शांतिपूर्वक हो और कोई अवांछित तत्व रैली में प्रवेश न करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *