छात्रों के रंगारंग कार्यक्रमों से आयोजित हुआ आर्यकुल कालेज में भव्य फ्रेशर 

Lucknow
  • मिस्टर फ्रेशर लाल सिंह यादव और मिस फ्रेशर संधिनी राय को चुना गया
  • आर्यकुल में फ्रेशर पार्टी आयोजित की गयी

(www.arya-tv.com)लखनऊ। सरोजनी नगर स्थित आर्यकुल कालेज में प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं के फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व आई.ए.एस.अधिकारी एस.पी.सिंह, आर्यकुल समूह के प्रबंध निदेशक डाॅ.सशक्त सिंह, विधायक उमेश द्विवेदी, स्नातक विधायक ई.अवनीश सिंह, मानव विकास सेवा संस्थान के निदेशक अभय सिंह, लविवि के वरिष्ठ प्रो. दिनेश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एस.टी.एफ. डी.के.शाही, चेयरमैन बाबू के.जी.सिंह,रायबरेली जिला पंचायत के अध्यक्ष अवधेश सिंह, कविवि की प्रो.हितैशी सिंह, डाॅ.स्मृति सिंह निदेशक महिला समाख्या, डाॅ.रोहित सिंह चेयरमैन मिलेनियम इंस्टीट्यूट, वरिष्ठ वकील अजीत द्विवेदी, सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के शुभारम्भ सरस्वती पूजा के साथ किया गया। उसके बाद सभी अतिथियों का कालेज के वरिष्ठ शिक्षकों व प्रबंध तंत्र द्वारा पुष्प गुच्छ देकर स्वागत कियां। मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए श्री प्रकाश सिंह ने कहा कि आज के दौर में शिक्षा का मतलब सिर्फ ज्ञान से नहीं बल्कि बच्चों को सारी विधाओं में निपुण बनाना है, उन्होंने कहा कि जब बच्चे इण्टर पास करके घर से निकलते हैं जो उनका समाज उनका विद्यालय ही जो जाता है इसलिए जरूरी है कि विद्यालय में सभी प्रकार की विधाओं का ज्ञान दिया जाए। इसलिए नये आये हुए बच्चों को फ्रेशर देना बहुत ही जरूरी है। जिससे कि वह अपने सीनीयर विद्यार्थियों से हिल मिल सके और माहौल से परिचित हो सके।

इसी के साथ लविवि के प्रो.देनेश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि देश में नयी शिक्षा नीति लागू हो चुकी है उन्होंने शिक्षा नीति के बारे में कहा कि उसमें साफ लिखा है बच्चों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों में आगे लाया जाए जिससे कि पढ़ाई के साथ अन्य कलाओं में आगे निकल सके। इकसे साथ ही उन्होंने अरस्तू के एक उदाहरण के बारे में बालते हुए कहा कि स्वस्थ शरीर में ज्ञान का निवास होता है इसलिए जरूरी है पढ़ाई के साथ ही खेलकूद में भी आगे रहें। उन्होंने नये आये बच्चों को पढ़ाई के प्रति जागरूक रहने की सलाह दी।

कार्यक्रम में बालते हुए शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी ने कहा कि फ्रेशर के इस कार्यक्रम में बच्चों की प्रस्तुति बहुत ही सराहनीय रही। कोविड के बाद इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन होता रहना चाहिए। जिससे कि बच्चों का सामाजिक विकास हो सके। इसके साथ ही विधायक ई. अविनाश सिंह ने कहा कि फ्रेशर का आयोजन बच्चों की बौद्धिक व सांस्कृतिक क्षमताओं का प्रतीक होता है उन्होंने बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की प्रशंसा की। इसके साथ ही आर्यकुल समूह के प्रबंध निदेशक सशक्त सिंह ने उपस्थित सभी अतिथियों को कार्यक्रम में शामिल होने और बच्चों को अपना आशिर्वाद देने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि कोविड के बाद भी बच्चों ने इतने कम समय में जो शानदार कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया है वह काबिले तारीफ है।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद छात्र-छात्राओं की हुनर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसमें आर्यकुल के मिस्टर फ्रेशर लाल सिंह यादव और मिस फ्रेशर संधिनी राय को चुना गया। इसी के साथ मिस्टर टैलेन्ट अनुराग सिंह और मिस टैलेन्ट सलोनी को चुना गया। इसके बाद मिस्टर एलीगेन्ट शशांक और मिस एलीगेन्ट शेफाली को चुना गया। को चुना गया। इसी के साथ मिस्टर टैलेन्ट अनुराग सिंह और मिस टैलेन्ट सलोनी को चुना गया। इसके बाद मिस्टर एलीगेन्ट शशांक और मिस एलीगेन्ट शेफाली को चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *