सरोजनीनगर: नरायनपुर में लगा 63वां ‘आपका विधायक-आपके द्वार’, सुनीं गई जनसमस्याएं

Lucknow
  • सरोजनीनगर में ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ बना महाभियान, केवल जनसुनवाई ही नहीं, संवाद भी, सम्मान भी
  • सरोजनीनगर: नरायनपुर में लगा 63वां ‘आपका विधायक-आपके द्वार’, सुनीं गई जनसमस्याएं, 4 मेधावियों को किया गया सम्मानित
  • नरायनपुर के 20 वृद्धजनों को किया गया सम्मानित, ‘यूथ क्लब’ स्थापित कर वितरित की गई स्पोर्ट्स किट

लखनऊ। डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा सरोजनीनगर की जनता से सहज उपलब्धता, संवाद, जनसमस्याओं को सुन उसके निस्तारण के लिए निरंतर संचालित ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर एक महाभियान बन चुका है। यहां केवल जनसुनवाई ही नहीं होती बल्कि मेधावियों का सम्मान, खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स किट वितरण, ‘तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई’ के माध्यम से भोजन और वृद्धजनों को सम्मानित भी किया जाता है।

रविवार को ग्राम नरायनपुर में 63वां ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ का आयोजन किया गया। शिविर में जनता के बीच पहुंची विधायक की टीम ने ग्रामीणों से सहज संवाद किया व उनकी समस्याएं सुनीं। इस दौरान आवास, सड़क, नाली, हैंडपंप समेत कई समस्याएं सामने आईं। कई समस्याओं के निस्तारण तत्काल किया गया तो अन्य के समाधान की प्रक्रिया प्रारंभ की गई। इस दौरान ग्रामीणों से क्षेत्र के विकास संबंधित सुझाव भी प्राप्त किए गये। साथ ही विधायक डॉ राजेश्वर सिंह द्वारा क्षेत्र में कराये जा रहे विकास कार्यों से भी उन्हें अवगत कराया।

शिविर के दौरान ‘गांव की शान’ पहल के अंतर्गत 4 मेधावियों शौर्य सिंह, समीक्षा सिंह, विकास शंकर कश्यप और आयुषी सिंह को साईकिल, घड़ी एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। बता दें डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा बच्चों को निरंतर प्रोत्साहित और सम्मानित करने के क्रम में अब तक 560 से अधिक बच्चों को साईकिल और टैबलेट प्रदान कर सम्मानित किया जा चुका है। खेल संसाधनों के प्रसार के सतत क्रम में ग्राम नरायनपुर में 126वें ‘स्पोर्ट्स क्लब’ का गठन कर युवाओं को स्पोर्ट्स किट प्रदान की गयी।

साथ ही ग्राम नरायनपुर की 10 वृद्ध महिलाओं को साड़ी एवं 10 वृद्ध पुरुषों को कुर्ता देकर सम्मानित किया गया, इस दौरान ‘तारा शक्ति निःशुल्क रसोई’ से क्षेत्रवासियों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया गया। जनसंवाद एवं जनसहयोग से विधायक डॉ. राजेश्वर के सरोजनीनगर का समग्र विकास के प्रयासों में ‘आपका विधायक आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।