आर्यकुल कॉलेज में मनाया गया 75 वाँ गणतंत्र दिवस

Lucknow

 

(www.arya-tv.com)लखनऊ के बिजनौर स्थित आर्यकुल कॉलेज में 75 वाँ गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कॉलेज के प्रबंधक निदेशक डॉ. सशक्त सिंह ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम की शुरुआत की।इसके पश्चात सभी के द्वारा राष्ट्रगान गाया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर कॉलेज के चैयरमेन बाबू के.जी.सिंह उपस्थित रहे। कॉलेज के प्रबंधक निदेशक डॉ. सशक्त सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि यह हमारे देश के लिए बेहद ही खास पर्व है।

साथ ही साथ यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे राष्ट्र को एक गणराज्य के रूप में स्थापित हुए 74 वर्ष पूरे हो चुके हैं और यह हमारे देश की संप्रभुता व एकीकरण को दर्शाने वाला त्यौहार हर भारतीय के मन में देशभक्ति की भावना का संचार करता है।

गणतंत्र दिवस मनाने का एक मुख्य लक्ष्य भारतीय संविधान का सम्मान करना और हमारे देश के स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देना है जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान अपनी जान गंवाई है। इस विशेष अवसर पर आर्यकुल के बच्चों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में देश भक्ति के नाटक, नृत्य आदि का प्रस्तुतीकरण हुआ।

इस अवसर पर आर्यकुल ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन के.जी. सिंह, निदेशक डॉ. सशक्त सिंह, रजिस्ट्रार सुदेश तिवारी, डॉ. आदित्य सिंह फार्मेसी विभाग के उपनिदेशक, फार्मेसी विभाग की ऐकडेमिक हेड डॉ स्नेहा सिंह, पत्रकारिता एवं शिक्षा विभाग की उप निदेशक डॉ. अंकिता अग्रवाल, पत्रकारिता विभाग के एचओडी डॉ. अजय शुक्ला, डॉ रेखा सिंह, शिक्षा विभाग के एचओडी प्रणव पांडे, शिक्षा विभाग के प्राचार्य एस.सी.तिवारी के साथ अन्य शिक्षक गण स्टाफ उपस्तिथ रहे।