कक्षा 1 में प्रवेश के लिए स्टूडेंट का बर्थ सर्टिफिकेट और आधार कार्ड जरूरी, पहली सूची 23 अप्रैल को

Education

(www.arya-tv.com)केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) की ओर से कक्षा एक में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 19 अप्रैल की शाम 7 बजे तक है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया एक अप्रैल से शुरू हुई थी। रजिस्ट्रेशन के लिए स्टूडेंट का बर्थ सर्टिफिकेट, आधार कार्ड जरूरी है। कक्षा 1 में प्रवेश की पहली सूची 23 अप्रैल को जारी होगी। सीट रिक्त रहने पर दूसरी 30 अप्रैल व तीसरी 5 मई को जारी होगी।

19 अप्रैल को भी जारी होगी सूची

कक्षा 2 और अन्य कक्षाओं (कक्षा 11 को छोड़कर) के लिए रजिस्ट्रेशन 8 से 15 अप्रैल तक हुए। कक्षा 11 में रजिस्ट्रेशन 10वीं का परिणाम जारी होने के 10 दिन के भीतर होगा। इसी प्रकार कक्षा 2 व अन्य कक्षाओं के लिए सूची (कक्षा 11 को छोड़कर) 19 अप्रैल को जारी होगी। कक्षा 11 के लिए सूची 10वीं का परिणाम जारी होने के 20 दिन बाद जारी होंगी।

देशभर में 1245 स्कूल संचालित है। इसके लिए 25 रीजन बनाए गए है और वर्तमान में यहां पर 3,93,668 स्टूडेंट हैं। जयपुर रीजन में 77 स्कूल है।

ऐसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

कक्षा एक में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन केंद्रीय विद्यालय संगठन की वेबसाइट https://kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाकर कर सकते हैं। इसके अलावा, गूगल प्ले स्टोर से केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा अधिकृत एंड्राइड एप डाउनलोड करके भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसका URL kvsonlineadmission.kvs.gov.in/apps/ है। इसमें चाही गई जानकारी भरकर ऑनलाइन सब्मिट कर दें।