ओला S1 एयर की ₹999 में प्री बुकिंग शुरू: नए फ्रंट सस्पेंशन के साथ आएगी ई-स्कूटर

Technology

(www.arya-tv.com)  ओला इलेक्ट्रिक ने आज (22 जुलाई) से ओला S1 एयर की प्री बुकिंग शुरू कर दी है। बायर्स कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से 999 रुपए में बुक कर सकते हैं।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 1.09 रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है। ये इंट्रोडक्ट्री प्राइस हैं। 31 जुलाई से ई-स्कूटर 10 हजार रुपए महंगी हो जाएगी। इंडियन मार्केट में ओला की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला एथर 450S से होगा।

31 जुलाई से 10 हजार रुपए महंगी हो जाएगी S1 एयर
बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप कंपनी ओला इलेक्ट्रिक के CEO भाविश अग्रवाल ने आज अपने ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘S1 एयर की खरीदी के लिए 28 जुलाई से 30 जुलाई तक परचेस विंडो 1,09,999 रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर ओपन होगी।

इंट्रोडक्ट्री प्राइस पर इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए अभी प्री बुक करें। इसके बाद 31 जुलाई से ई-स्कूटर के लिए 1,19,999 रुपए (एक्स-शोरूम) चुकाने होंगे। इसकी डिलीवरी अगस्त में शुरू होगी।’

ई-स्कूटर में मिलेगा नया फ्रंट सस्पेंशन
इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे बड़ा बदलाव इसका फ्रंट सस्पेंशन है। हाल ही में इसके टूटूने की खबरों के बाद कंपनी ने अब इसमें मोनो-शॉक के बजाय फ्रंट टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन-शॉक एब्जॉर्बर दिए हैं।
ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में एक ट्वीट कर दावा किया था कि S1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर की 5 लाख किलोमीटर से अधिक तक राइडिंग टेस्ट किया गया है।

ओला S1 एयर : रेंज, बैटरी और पावर
कंपनी के मुताबिक, ओला S1 एयर में परफॉरमेंस के लिए ओला हाइपर ड्राइव मोटर दी गई है, जो 4.5 kWh की एक हब मोटर है। ये मोटर 11.3 hp की मैक्सिमम पावर और 58 nm का टॉर्क जनरेट करती है। मोटर को पावर देने के लिए 3 kWh के बैटरी पैक से जोड़ा गया है। बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर इलेक्ट्रिक स्कूटर 125 km चलती है। ई-स्कूटर की टॉप स्पीड 90 kmph है।

एडवांस्ड फीचर्स से लैस है S1 एयर
S1 एयर कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस है। इसमें S1 एयर एक LED हेडलैंप, 7 इंच टीएफटी स्क्रीन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, रिवर्स मोड, OTA अपडेट, रिमोट बूट लॉक/अनलॉक और म्यूजिक प्लेबैक जैसे फीचर्स शामिल हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 राइडिंग मोड- इको, नॉर्मल और स्पोर्ट मिलते हैं।