‘इनटू द डार्कनेस’ ने जीता गोल्डन पीकॉक अवॉर्ड

Fashion/ Entertainment

(www.arya-tv.com)51वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) का रविवार को गोवा में समापन हुआ। 9 दिन तक चले इस फिल्म फेस्टिवल में दुनिया भर के कई बड़े डायरेक्टर्स की फिल्मों को दिखाया गया। फिल्म फेस्टिवल की अलग-अलग कैटेगरी में लगभग 224 फिल्में दिखाई गईं। इस फिल्म फेस्टिवल में डेनमार्क की फिल्म ‘इनटू द डार्कनेस’ ने बेस्ट फिल्म के लिए गोल्डन पीकॉक अवॉर्ड जीता। डेनिश भाषा में बनी फिल्म ‘इनटू द डार्कनेस’ को एंडर्स रिफन ने डायरेक्ट किया है। यह फिल्म वर्ल्ड वॉर-2 पर बेस्ड है।

इसके अलावा IFFI 2021 में बेस्ट एक्टर के लिए सिल्वर पीकॉक अवॉर्ड त्जु-चुआन लियू ने जीता। उन्हें यह अवॉर्ड उनकी फिल्म ‘द साइलेंट फॉरेस्ट’ के लिए दिया गया। फिमेल कैटेगरी में बेस्ट एक्टर सिल्वर पीकॉक अवॉर्ड जोफिया स्टैफिएज को मिला। जोफिया को यह अवॉर्ड फिल्म ‘आई नेवर क्राय’ में दमदार प्रर्दशन के लिए दिया गया। फिल्म फेस्टिवल की क्लोजिंग सेरेमनी में जीनत अमान और रवि किशन मुख्य अतिथि बनकर पहुंचे थे।

दिवंगत एक्टर्स को दी श्रद्धांजलि
इस फिल्म फेस्टिवल के दौरान उन एक्टर्स को श्रद्धांजलि भी दी गई, जो साल 2020 में इस दुनिया में हमारे बीच नहीं रहे। इन एक्टर्स में ऋषि कपूर, सुशांत सिंह राजपूत, इरफान खान, सौमित्र चैटर्जी, चैडविक बोसेमन जैसे नाम शामिल हैं। इन सभी दिवंगत एक्टर्स की ‘बॉबी’, ‘केदारनाथ’, ‘पान सिंह तोमर’, ‘चारुलता’, ’42’ जैसी फिल्मों को IFFI में दिखाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *