पांचवां टेस्ट दूसरा दिन :टीम इंडिया ने पहली बार बर्मिंघम के मैदान पर बनाए 400+ रन

# ## Game

(www.arya-tv.com)  भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट का दूसरा दिन खेला जा रहा है। मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह क्रीज पर मौजूद हैं। भारत ने दूसरे दिन 338 रन से आगे खेलना शुरू किया है और 83 ओवर के बाद 377 रन बना लिए हैं।

जडेजा का शानदार शतक
रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में शानदार शतक जड़ दिया है। ये उनके टेस्ट करियर का तीसरा शतक है। उन्होंने 183 गेंद में अपना शतक पूरा किया। विदेशी धरती पर जडेजा ने पहला शतक बनाया है। इससे पहले जो दो शतक रवींंद्र जडेजा ने भारतीय सरजमीं पर लगाए थे।

एक समय टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 98 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे। यहां से पंत और जडेजा ने छठे विकेट लिए 222 रनों की साझेदारी कर डाली। ये इंग्लैंड के खिलाफ इस विकेट के लिए टीम इंडिया की सबसे बड़ी साझेदारी है।

शमी को आउट करते ही बॉर्ड ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

पहला दिन पंत-जडेजा का नाम
मैच के पहले दिन टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन ऋषभ पंत ने बनाए। उन्होंने 146 रन की शानदार पारी खेली। ऋषभ ने अपनी पारी में 111 गेंदों का सामना किया और 19 चौके और चार छक्के लगाए। उन्होंने 89 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था। यह उनके करियर का 5वां टेस्ट शतक है। इंग्लैंड ने खिलाफ इस फॉर्मेट में उन्होंने तीसरा शतक जमाया है। वहीं, रवींद्र जडेजा ने करियर की 18वीं हाफ सेंचुरी जमाई।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का खराब फॉर्म जारी है। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट की पहली पारी में विराट के बल्ले से 19 गेंद में सिर्फ 11 रन निकले। वह मैथ्यू पॉट्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। विराट ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद को छोड़ना चाहते थे, लेकिन बॉल ने बल्ले का किनारा लिया और विकेट पर लग गई। कोहली के 71वें शतक का इंतजार अब भी उनके फैंस को है। उन्होंने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बनाया था।

दोनों टीमें इस प्रकार है-इंग्लैंड- एलेक्स लीस, जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।

भारत- शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।