नोकिया का नया प्रोडक्ट:5 अप्रैल को भारत में लॉन्च हो सकता है ट्रू वायरलेस स्टीरियो, ये बारिश में भी काम करेगा

Technology

(www.arya-tv.com)फिनलैंड की कंपनी नोकिया भारत में अपने नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी 5 अप्रैल को फ्लिपकार्ट पर एक नया ऑडियो प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर नोकिया ऑडियो स्टोर के मुताबिक, ऑडियो डिवाइस में प्योर साउंड देने के लिए डिजाइन किया गया है।

इसमें यह हिंट भी दिया है कि प्रोडेक्ट का इस्तेमाल बारिश, क्राउड स्पॉट और गेमिंग में कर पाएंगे। टीजर वीडियो से पता चलता है कि कंपनी ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरफोन लॉन्च कर सकती है।

नोकिया TWS के संभावित फीचर्स

  • नोकिया ऑडियो प्रोडेक्ट के ‘क्राउड स्पॉट’ पर भी इस्तेमाल होने की बात कही जा रही है। जिससे संकेत मिलता है कि वे एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन (ANC) फीचर के साथ आ सकता है। दूसरे हिंट्स में उसके वर्किंग आउट के दौरान की बात कही जा रही है जो सेफ फिट के लिए एक संकेत है ताकि वे एक्सरासाइज करते समय गिर न जाए और गेमिंग के लिए भी उपयोग होने का संकेत दिया गया है.
  • एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि नोकिया जल्द ही फ्लिपकार्ट के माध्यम से भारत में ब्लूटूथ नेकबैंड इयरफोन लॉन्च करेगी। इयरफोन ब्लूटूथ 5.1 सपोर्ट और क्वालकॉम के aptX HD ऑडियो तकनीक के साथ आएंगे। इनके तेजी से चार्ज होन की टिप भी दी गई है। डिवाइस को 10 मिनट की चार्जिंग में 9 घंटे की प्लेबैक करता है। इन्हें तीन कलर ब्लैक, ब्लू और गोल्डन में पेश किए जाने की उम्मीद है।
  • फ्लिपकार्ट पर नोकिया ऑडियो स्टोर माइक्रोसाइट के अनुसार, नोकिया टीडब्ल्यूएस ईयरफोन की पेयर लॉन्च कर सकती है। टीजर में कुछ तस्वीरें और वीडियो से अपकमिंग ऑडियो प्रोडक्ट के कई फीचर्स का हिंट मिलता है। इसके अलावा प्रोडक्ट के रिगार्डिंग में एक छोटी क्विज है जिससे साफ होता है कि ईयरफोन में वॉटर रजिस्टेंस के लिए फीचर IPX7 रेटिंग हो सकता है और इसे बारिश में इस्तेमाल किया जा सकता है।