दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, शराब की बिक्री के लिए ई-टोकन सिस्टम लागू

# ## National
  •  केजरीवाल सरकार ने जारी किया वेब लिंक।
  • दुकानों पर लग रही भीड़ को देखते हुए सरकार का फैसला।

नई दिल्ली। शराब की खरीद को लेकर मची अफरा तफरी के बीच दिल्ली सरकार ने शराब की बिक्री के लिए ई-टोकन सिस्टम लागू कर दिया है। सरकार ने यह सिस्टम शराब की दुकानों पर लग रही भीड़ को देखते हुए लिया है। ताकि दुकानों पर नियमानुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा सके। इसके लिए सरकार ने एक वेब लिंक जारी किया है, जिसपर जाकर कोई भी व्यक्ति अपनी जानकारी भर कर शराब खरीदने का समय ले सकता है। इसके बाद उसके मोबाइल पर ई-कूपन भेज दिया जाएगा।

गौरतलब है कि लॉकडाउन 3.0 में केंद्र सरकार ने कुछ रियायतें दी हैं। इसमें कुछ शर्तों के साथ शराब की दुकानों को खोलने की भी छूट दी गई है। केंद्र सरकार की गाइडलाइंस का पालन करते हुए दिल्ली सरकार ने सोमवार से राजधानी में स्थित करीब 200 दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी। दुकानों के खुलने के बाद कुछ जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने की शिकायतें भी आईं। साथ ही दिल्ली सरकार ने दो सौ दुकानों को खोलने का आदेश दिया था, लेकिन भीड़ के कारण तकरीबन 50 दुकानें ही खुल पाईं।

मोबाइल पर आएगा ई-कूपन

दिल्ली सरकार ने इन समस्याओं का समाधान निकालते हुए ई-कूपन सिस्टम से शराब बिक्री कराने का फैसला लिया है, ताकि दुकानों पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराया जा सके और कोरोना के फैलाव को रोका जा सके. लिहाजा, दिल्ली सरकार ने एक वेब लिंक https://www.qtoken.in जारी किया है। अगर आप शराब खरीदना चाहते हैं, तो इस वेब लिंक पर जाकर दुकान पर शराब खरीदने के लिए जाने का समय ले सकते हैं।