जेपी नड्डा ने पेश किया मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड

# ## National

भाजपा के कार्यकारी उपाध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज मोदी सरकार 2 के 50 दिनों के कामकाज का लेखाजोखा पेश किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 50 दिन के फैसले 50 सालों से बेहतर रहे हैं। 

नड्डा ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड 

-जल से लेकर चांद तक किए गए फैसले और गांव, गरीब, किसान, मजदूर, व्यवसायी, छोटे दुकानदार जो लंबे समय तक वंचित रहे उनको मुख्यधारा में शामिल करते हुए कैसे हम देश को आगे ले जा सकते हैं इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार समर्पित रही है।

-2024 तक सभी घरों को साफ पीने का पानी पहुंचाने का फैसला किया गया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत गांवों की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए 1.25 लाख किमी सड़कें बनाने का निश्चय किया गया है।

-छोटे दुकानदार जिनका सालाना टर्नओवर 1.5 करोड़ होगा। उन्हें प्रधानमंत्री मानधन योजना से जोड़ा जाएगा। इस फैसले से करीब 3 करोड़ छोटे कारोबारियों को लाभ मिलने वाला है।

-पांच साल में देश की इकोनॉमी 5 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने का जो लक्ष्य रखा गया है उसमें एक लाख करोड़ का इनवेस्टमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर में किया जाएगा।

-भारत सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे कई आईआरएस अधिकारियों को समय से पहले रिटायर किया है। ये मोदी सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को दिखाता है।