कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष ने कोविड-19 के नए ​वैरिएंट पर चिंता जताते हुए पीएम मोदी पर साधा​ निशाना, बोले-सरकार लोगों को वैक्सीन सुरक्षा दे

National

(www.arya-tv.com) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को नए कोरोना वायरस वैरिएंट पर चिंता जताते हुए सरकार से देश के लोगों को वैक्सीन सुरक्षा प्रदान करने को कहा। उनकी टिप्पणी घातक वायरस को लेकर बढ़ती वैश्विक चिंताओं के बीच आई है, जिसे विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ‘ओमिक्रोन’ नाम दिया है और इसे चिंता का सबब बताया है। 

गांधी ने हैशटैग #Omicron का उपयोग करते हुए ट्वीट किया, नया वैरिएंट एक गंभीर खतरा है। भारत सरकार को देशवासियों को वैक्सीन सुरक्षा प्रदान करने के बारे में गंभीर होना चाहिए। उन्होंने सरकार के टीकाकरण कवरेज नंबरों पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि खराब टीकाकरण के आंकड़े एक आदमी की तस्वीर के पीछे लंबे समय तक छिपे नहीं रह सकते। बता दें कि देश के कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र में प्रधानमंत्री की एक तस्वीर होती है।

आज पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के साथ-साथ इसकी विशेषताओं और विभिन्न देशों में देखे गए प्रभाव के बारे में जानकारी दी गई। पीएम ने अधिकारियों से नए उभरते खतरे के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों को कम करने की योजना की समीक्षा करने को कहा।