Agniveer भर्ती का दूसरा दिन: मैदान में कीचड़, फिर भी खूब दौड़े युवा, जूतों में पानी भरा तो टूटे सैकड़ों सपने

Meerut Zone UP

(www.aryatv.com) सेना के मेरठ भर्ती कार्यालय के तत्वावधान में 20 सितंबर से 10 अक्तूबर तक भर्ती आयोजित की जा रही है। मंगलवार को भर्ती के पहले ही दिन खराब मौसम ने भी युवाओं की अग्नि परीक्षा ली। पहले दिन की दौड़ सुबह 11:30 बजे खत्म हुई, जिसमें गौतमबुद्धनगर, दादरी और जेवर तहसील के 8300 अभ्यर्थियों ने दमखम दिखाया। बारिश के कारण मैदान पर कीचड़ बन जाने से मुश्किल हालात के बीच अभ्यर्थी खूब दौड़े। आज हापुड़, धौलाना और गढ़मुक्तेश्वर तहसील के अभ्यर्थियों की भर्ती हो रही है।

चौधरी चरण सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में शुरू हुई भर्ती रैली के लिए सोमवार रात 11 बजे ही मेरठ रोड पर अभ्यर्थियों की लाइन लगनी शुरू हो गई थी। नुमाइश कैंप में प्रवेश से पहले मुख्य मार्ग पर अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र चेक किए गए। देर रात करीब तीन बजे प्रवेश पत्र और अन्य दस्तावेज चेक करने के बाद ही अभ्यर्थियों को नुमाइश मैदान से स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रवेश मिला। सुबह करीब साढ़े पांच बजे स्टेडियम में दौड़ शुरू कराई गई। मैदान सुखाने के लिए सेना के अधिकारियों ने कड़ी मशक्कत की, लेकिन इसके बावजूद कई जगह ट्रैक पर कीचड़ बन गया। अभ्यर्थियों ने शारीरिक परीक्षा में पूरी ताकत से प्रतिभाग कर अपना दमखम दिखाया। आज भी मैदान में नमी कीचड़ नजर आई।300-

300 के बैच में हुई दौड़

पहले दिन 8300 अभ्यर्थी भर्ती रैली में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। एक साथ दौड़ में लगभग 300 अभ्यर्थी शामिल किए गए। दौड़ सुबह साढ़े 11 बजे खत्म हुई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *