14 वीं पुण्यतिथि पर बाबूजी को किया गया नमन

Lucknow

बन्थरा, लखनऊ। देश के पांचवें प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह के साथ अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले चंद्रभान सिंह चौहान बाबू जी की 14 वीं पुण्यतिथि शुक्रवार को मनाई गई। कोरोना महामारी के चलते इस बार बाबू जी की पुण्यतिथि में पारिवारिक लोग ही शामिल हुए।

शाम करीब 5:00 बजे हवन और पूजन कराया गया। इसके बाद एक-एक कर लोगों ने बाबूजी के चित्र के सामने पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस मौके पर बाबूजी के मंझले पुत्र बन्थरा उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमित सिंह चौहान ने कहा की राजधानी के सबसे अंतिम छोर के बन्थरा थाना क्षेत्र के बन्थरा गांव में जिमीदार परिवार में जन्मे उनके पिता पढ़ाई लिखाई में अव्वल थे।

उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कुछ दिन गांव के ही स्कूल में बच्चों को पढ़ाया भी। इसके बाद उनकी रूचि राजनीति में बड़ी और फिर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह के साथ अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की। बाबू जी ने कांग्रेस भाजपा और समाजवादी पार्टी में जिम्मेदार पदों पर रहे। सर्वप्रथम उन्होंने जिला पंचायत का चुनाव लड़ा और भारी बहुमत से जीत दर्ज की।

इसके बाद भी उन्होंने अपने जीवन में कई चुनाव लड़े । 23 दिसंबर 1942 को जन्मे बाबूजी अपनी 64 वर्ष की आयु पूरी करने के बाद 1980 में परलोक सिधार गए। बंथरा इलाके के लोग बाबूजी के योगदान और उनके स्वभाव को आज भी याद करते हैं। इस मौके पर वरिष्ठ नेता राजवीर सिंह चौहान, डिंपल सिंह, धर्मवीर सिंह चौहान, वरिष्ठ पत्रकार गुलाब सिंह राठौर, बलवीर सिंह, शिव वीर सिंह, मिंटू सिंह बच्चा सिंह, पुनीत सिंह ,लाल सिंह , गिरजा शंकर पांडे, सुधीर सिंह आदि लोग मौजूद थे।