पत्रकार शुभममणि त्रिपाठी हत्याकांड की उच्चस्तरीय कराने की मांग

Lucknow
  • सरोजनीनगर प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने मोमबत्ती जलाकर दी श्रद्धांजलि

राहुल तिवारी

सरोजनीनगर-लखनऊ। सरोजनीनगर प्रेस क्लब के पदाधिकारियों एक बैठक रविवार को सरेाजनीनगर के देवलोक कालोनी स्थित सहयोग परिवार परिसर में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता राज कुमार सिंह चैहान ने की। इस मौके पर उन्नाव में दिनदहाड़े एक पत्रकार की हत्या किये जाने की निन्दा की गई। बैठक में सरकार से उच्चस्तरीय जांच कराकर पत्रकार हत्या कांड में शामिल बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किये जाने की मांग की गई। मृत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर एवं कैडिल जला श्रद्धांजलि दी गई।

उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को कानपुर से प्रकाशित एक हिन्दी दैनिक समाचार पत्र के प्रतिनिधि शुभममणि त्रिपाठी की हत्याकांड कर दी गई। पीड़ित परिवार स्थानीय पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नही है। इसलिए प्रेस क्लब सरोजनीनगर के पदाधिकारियों द्वारा एक प्रस्ताव पारित कर सरकार से एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी गठित कर जांच कराने एवं दोषियों के खिलाफ के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई वहीं प्रेस क्लब के संगठन मंत्री व वरिष्ठ पत्रकार गुलाब सिंह राठौर ने सरकार से मृतक पत्रकार के परिवारी जनों को 50 लाख मुवाजा की मांग की है इसके अलावा उन्होंने कहा कि पत्रकारों पर हमले जैसी घटनाओं को रोकने के लिए सरकार को ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है।

बैठक में प्रेस क्लब के अध्यक्ष राज कुमार सिंह चैहान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजन पाण्डेय, उपाध्यक्ष राकेश यादव, सचिव राज किशोर पासी, कोषाध्यक्ष अरविन्द सिंह चैहान, मंत्री गुलाब सिंह चैहान, संयुक्तमंत्री अनवर कुरैशी, संगठन मंत्री आसिफ खान, मीडिया प्रभारी राहुल तिवारी, उपमीडिया प्रभारी पवन तिवारी एवं सदस्य श्रीनिवास उर्फ मोनू सिंह तथा मुकेश कुमार रावत मौजूद रहे।P