टीम इंडिया का पहले से और मुश्किल होगा यो-यो टेस्ट

Game

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री अपनी नई पारी के साथ टीम के फिटनेस लेवल को और बेहतर करना चाहते हैं। तभी तो अब वह यो-यो टेस्ट का स्कोर 17 तक बढ़ाने के मूड में हैं।

मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोच रवि शास्त्री जल्द ही सभी दावेदारों के साथ एक बैठक करने वाले हैं, जिसमें यो-यो टेस्ट बार को बढ़ाकर 17 तक किए जाने पर चर्चा होगी। फिलहाल भारतीय खिलाड़ियों के लिए यो यो टेस्ट में खिलाड़ियों को 16.1 मार्क को छूना होता है। तभी वे राष्ट्रीय टीम में शामिल हो सकते हैं।
गौरतलब है कि 2017 में यो-यो टेस्ट को खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य बनाया गया था। अंबाती रायुडू, संजू सैमसन (इंडिया ए) और मोहम्मद शमी को इस टेस्ट में पास न होने के कारण ड्रॉप किया गया था। सुरेश रैना और युवराज सिंह भी इसकी वजह से ही टीम में वापसी नहीं कर पाए।
पहली बार यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद अंबाती रायडू और मोहम्मद शमी ने टेस्ट पास कर लिया था। बाद में रैना भी 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले। हालांकि, युवराज सिंह ने भी यो-यो टेस्ट पास किया था, लेकिन वह टीम में वापसी नहीं कर पाए थे। मनीष पांडे ने यो-यो टेस्ट में 19.2 मार्क हासिल किया था।