UP Election 2022: हरदोई जिले में कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

Kanpur Zone

(www.arya-tv.com) कांग्रेस पार्टी ने यूपी के हरदोई जिले में 8 सीटों में 5 सीटों पर आज उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने नए चेहरों को तरजीह देते हुए इस बार युवाओं और महिलाओं को टिकट देने में खास तवज्जो देने का संदेश दिया है। सभी घोषित पांचों उम्मीदवार में चार पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए मैदान में हैं।

हरदोई सदर सीट से युवा नेता एवं कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आशीष सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। आशीष सिंह ने राजनीति की शूरुआत एनएसयूआई से की थी और जिलाध्यक्ष भी रहे। कांग्रेस ने उन्हें जिलाध्यक्ष बनाकर पूर्व में भी उनका कद बढ़ाया था अब सदर सीट पर उन्हें प्रत्याशी बनाकर उनपर बड़ा भरोसा जताया है।

सवाजपुर विधानसभा सीट से राजवर्धन सिंह राजू को प्रत्याशी घोषित किया गया है। राजू पिछले लंबे समय से समाजसेवा के लिए आत्मसंतुष्टि संस्था का संचालन करने के साथ ही सवायजपुर इलाके में चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। वह इससे पहले 2002 में राष्ट्रीय क्रांति दल से सदर सीट से चुनाव लड़ चुके हैं और पीस पार्टी के जिलाध्यक्ष रहे हैं। करीब 20 साल बाद वह दूसरी बार विधानसभा चुनाव मैदान में हैं और इस बार वह सवायजपुर से कांग्रेस से चुनावी मैदान में आये हैं।

कांग्रेस के युवा नेता अमलेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि बालामऊ विधानसभा सीट से सुरेंद्र सिंह को पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है। सुरेंद्र सिंह बालामऊ क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं।

गोपामऊ सुरक्षित विधानसभा सीट से कांग्रेस महिला सभा की जिलाध्यक्ष सुनीता देवी को टिकट मिला है। जबकि सांडी सुरक्षित विधानसभा सीट से जिला पंचायत सदस्य आकांक्षा रावत को पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किया है। जिले कि शेष तीन सीटों पर भी जल्द ही उम्मीदवार घोषित होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *