IPL के इतिहास में सैम करन पर लगी सबसे महंगी बोली, पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ में खरीदा

Game

(www.arya-tv.com) इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन इंडियन प्रीमियर लीग यानी की IPL की नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपए में खरीदा है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम करन पिछले T-20 वर्ल्ड कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे।

सैम करन के अलावा मुंबई ने कैमरून ग्रीन को 17.50 करोड़ में, चेन्नई ने बेन स्टोक्स-16.25 करोड़ में और लखनऊ ने निकोलस पूरन के लिए 16 करोड़ रुपए में खरीदा गया। ये सबसे ज्यादा महंगे बिकने खिलाड़ी हैं।

कोच्चि में दोपहर 2.30 बजे शुरू हुआ मिनी ऑक्शन रात 8.30 बजे तक चला। 6 घंटे की नीलामी में 10 टीमों ने 80 प्लेयर्स खरीदे। ऑक्शन में 42.25 करोड़ रुपए का पर्स लेकर उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे ज्यादा 13 प्लेयर्स खरीदे। वहीं, 7.05 करोड़ रुपए के पर्स वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 8 खिलाड़ी खरीदे।

सैम करन ने इस को लेकर कहा कि मैं पिछली रात ठीक से सो भी नहीं पाया था. ऑक्शन को लेकर उत्साह तो था लेकिन थोड़ा नर्वस भी था। लेकिन अच्छी बात यह रही कि मैंने जो किया उसका फल पाने में मैं सफल रहा। हालांकि मुझे इतनी ज्यादा कीमत मिलने की उम्मीद नहीं थी।

Leave a Reply