“मिशन इम्पॉसिबल- 7” ने 13 दिन में तोड़ा कार्तिक आर्यन की फिल्म “सत्यप्रेम की कथा” का रिकॉर्ड

Fashion/ Entertainment

(www.arya-tv.com) हॉलीवुड एक्शन स्पाई फ्रेंचाइजी फिल्म मिशन: इम्पॉसिबल- डेड रेकनिंग पार्ट वन अब 80 करोड़ की कमाई का आंकड़ा भारत के बॉक्स ऑफिस पर पार कर चुकी है। टॉम क्रूज की फेमस हॉलीवुड फिल्म हाल ही में 12 जुलाई को रिलीज हुई थी। फिल्म ने 9 दिनों में 80 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

हालांकि, फिल्म 100 करोड़ का आकड़ा छू जरूर लेगी, लेकिन अब मैदान में टक्कर देने के लिए कुछ और फिल्में भी आ गई हैं। बता दें कि क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर भी आज रिलीज हो रही है, जिसकी एडवांस बुकिंग ने पहले से ही तहलका मचा रखा है। वहीं 29 जून को रिलीज हुई सत्यप्रेम की कथा की हालत अब बिल्कुल खराब हो चुकी है।

फिल्मों की कमाई के आंकड़े शेयर करने वाली साइट sacnilk ने बताया है कि टॉम क्रूज की इस फिल्म मिशन इम्पॉसिबल 7 ने नौवें दिन गुरुवार को 3.75 करोड़ की कमाई की है। इन 9 दिनों में कुल मिलाकर फिल्म ने 80.60 करोड़ की कमाई कर डाली है। इस फिल्म की इंग्लिश ऑक्यूपेंसी गुरुवार को 11.94% रही।

2400 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनी फिल्म Mission Impossible – Dead Reckoning Part One अपनी लागत के काफी करीब पहुंच चुकी है। बताया जा रहा है कि इस फिल्म ने 8 दिनों में 2150 करोड़ रुपये (नेट कलेक्शन) की कमाई की है। वहीं फिल्म ने 8 दिनों में भारत भर में ग्रॉस कलेक्शन 91.05 करोड़ रुपये किया है।

क्रिस्टोफर मैकक्वेरी निर्देशित इस स्पाई फ्रेंचाइजी फिल्म टॉम क्रूज IMF एजेंट ईथन हंट की भूमिका में दिख रहे हैं। फिल्म में टॉम क्रूज के अलावा कई शानदार सितारे हैं, जिनमें हेले एटवेल,रेबेका फर्गुसन,पॉम क्लेमेंटिफ,वैनेसा किर्बी,साइमन पेग,विंग रैम्स जैसे तमाम शानदार स्टार्स हैं।

टॉम को इस बार हमेशा की तरह काफी खास जिम्मेदारी मिली है। उन्हें खतरनाक हथियारों को आर्टिफिशियल एजेंट के हाथ में जाने से बचाना है, जिसका मकसद दुनिया को तबाह करना है।

समीर विद्वांस निर्देशित फिल्म सत्यप्रेम की कथा को अब अपनी आखिरी सांसें गिन रही है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई लगभग थम सी गई है। इस फिल्म ने 22 वें दिन केवल 65 लाख की कमाई की है।

कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की इस फिल्म ने 22 दिनों में 80.16 करोड़ की कमाई कर ली है। इस कॉमेडी ड्रामा फिल्म ‘सत्यप्रेम की कथा’ में कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी के अलावा गजराज राव,राजपाल यादव,सुप्रिया पाठक,शिखा तल्सानिया भी नजर आ रहे हैं।