कानपुर:वायरस ने ली जिले में एक और जान,संख्या हुई 1099

Health /Sanitation Kanpur Zone UP

कानपुर।(www.arya-tv.com) पूरे देश में कोरोना का कहर तेज ही होता जा रहा है इससे बचने के लिए कोई उपाय नहीं है भारत सरकार के दौरा बस इतना ही कहां रहा है कि भारत वासी एक दूसरे सेे उचित दूरी बनाएं रखे यहीं एक मात्र तरीका है एक वायरस के बचने का। जिले में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। कोरोना संक्रमित विकास नगर निवासी व्यक्ति की हैलट के कोविड हॉस्पिटल में इलाज के दौरान शुक्रवार देर रात मौत हो गई। वह प्राइवेट लैब की जांच में पॉजिटिव आए थे। उधर, कोरोना का कहर नए क्षेत्रों व पॉश इलाकों में बढ़ रहा है। शनिवार को प्राइवेट लैब की जांच में शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 29 पॉजिटिव आए हैं, जिनमें पांच दूसरे जनपदों के हैं। सीएमओ के वहां पर सूचना देने से उन्हें यहां की सूची में नहीं जोड़ा गया है।

जिले में कोरोना पॉजिटिव 1099 हो गए हैं, जिसमें 46 की मौत व 727 स्वस्थ हो चुके हैं। अब एक्टिव केस 326 रह गए हैं। विकास नगर के 56 वर्षीय व्यक्ति को बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने पर डॉक्टर ने प्राइवेट लैब में कोरोना जांच के लिए भेजा था। शुक्रवार को रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई। उनकी हालत बिगडऩे पर स्वजन शुक्रवार शाम हैलट इमरजेंसी लेकर पहुंचे, जहां उन्हें भर्ती कर कोविड हॉस्पिटल के आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। इलाज के दौरान शुक्रवार रात उन्होंने दम तोड़ दिया।

उधर, प्राइवेट लैब की जांच में एम ब्लॉक किदवई नगर से तीन व एच-टू ब्लॉक गणेश धाम किदवई नगर से एक, रामबाग से तीन, मंगलदीप अपार्टमेंट स्वरूप नगर से दो, विष्णुपुरी से दो, गीता नगर से दो, कछियाना मोहाल से दो, कानपुर सिटी हॉस्पिटल, लाजपत नगर, योग टावर सिविल लाइंस, एनआरआइ सिटी, गिलिश बाजार, जेके कॉलोनी लालबंगला, नेहरू नगर, फेथफुलगंज, बांस मंडी, पनकी गंगागंज व ख्वाजाजीपुर के एक-एक मरीज हैं। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला की ओर से जारी रिपोर्ट में मौत व पॉजिटिव केस की पुष्टि की गई है।

मंडलायुक्त के लगातार आदेश देने के बाद भी सैंपलिंग की रफ्तार नहीं बढ़ रही है। शनिवार को शहर में 392 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच के लिए एकत्र किए जा सके। इसमें क्वारंटाइन सेंटरों से 34 एवं फ्रंट लाइन वर्कर्स के 27 सैंपल लिए गए। दूसरे दिन भी पूल सैंपल नहीं लिए गए, हालांकि हॉट स्पॉट एरिया से 10 रैंडम सैंपल लिए गए। सर्विलांस टीम द्वारा 21 और कोविड हॉस्पिटलों से 45 सैंपल लिए गए। शासन की गाइडलाइन के हिसाब से 255 सैंपल एकत्र किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *