परिंदा भी न मारे पर लगातार फैल रहा है संक्रमण, संख्या हुई 1200 के पार

Agra Zone Health /Sanitation UP

आगरा।(www.arya-tv.com) ताजनगरी को दूनिया भर से लोग देखने आते है पर आज यहां आलम यह है कि यहां परिंदा भी पर न मारे इसका बड़ा कारण है कोरोना वायरस, वायरस का शिकार लगातार लोग हो रहे है, ताजनगरी के ​वासी उसके चपेट में आते ही जा रहे है। कोरोना वायरस से शहर में अभी तक काबू होने की स्थिति में नहीं है। रविवार शाम तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1200 पार कर जाएगा। इसमें से राहत भरी बात यह भी है कि 1000 से ज्‍यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं लेकिन आने वाला मानसून का मौसम चिंताजनक साबित हो सकता है। बारिश जनित बीमारियों के साथ कोरोना वायरस के और ज्‍यादा प्रभावी होने का जो अंदेशा जताया जा रहा है, अगर वह सही साबित हुआ तो यहां तबाही बड़े पैमाने पर हो सकती है।

इससे पहले शनिवार को दिनभर में 12 नए मामले रिपोर्ट होने से कुल कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 1196 पर पहुंच चुकी है। इससे पहले शुक्रवार को 07 मरीज आए थे। कुल 85 मृतक संख्‍या पर है। शनिवार शाम तक 18 मरीजों के ठीक होने के बाद अब तक आगरा में 1009 लोग ठीक हो चुके हैं और वर्तमान में 103 एक्टिव केस शहर में हैं। शनिवार शाम तक 2113 लोगों की जांच हो चुकी है। आगरा में ठीक होने वाले लोगों की दर 84.04% पर आ गई है। कोरोना के शनिवार को 12 नए केस आए थे, इससे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1200 के करीब पहुंच गई है।

निमोनिया की समस्या के साथ एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती किए गए चार मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। 80 साल के जीवनी मंडी निवासी बुजुर्ग मरीज को निमोनिया की समस्या होने पर भर्ती किया गया, इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 32 साल की आवास विकास सिकंदरा निवासी महिला मरीज, 27 साल के अलबतिया निवासी मरीज, 56 साल के पुष्प एन्क्लेव निवासी मरीज को निमोनिया की शिकायत होने पर भर्ती किया गया। इनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। 48 साल के बाह निवासी मरीज, 48 साल के न्यू कौशलपुर निवासी मरीज, 27 साल के असोपा हॉस्पिटल के पीछे के क्षेत्र निवासी मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है।

32 साल की बाहर से आइ कछपुरा निवासी महिला, 34 साल के छीपीटोला निवासी मरीज, 62 साल के सीता नगर रामबाग निवासी मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। 54 साल की नई आबादी लॉयर्स कॉलोनी निवासी महिला मरीज की आपरेशन से पहले जांच कराई गई, इसमें कोरोना की पुष्टि हुई है। 59 साल के शमसाबाद रोड निवासी मरीज के रैंडम सैंपल लिए गए थे, इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1196 पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *