प्रेग्नेंसी के फर्स्ट ट्राइमेस्टर में हैं दीया मिर्जा, लिखा- डॉक्टर ने कहा देश में मिल रही कोरोना वैक्सीन नहीं लगवा सकती

Fashion/ Entertainment Health /Sanitation

(www.arya-tv.com)दीया मिर्जा मां बनने वाली हैं। दीया ने कहा है कि वर्तमान में भारत में उपयोग किए जा रहे सभी कोरोना वैक्सीन में से किसी का भी परीक्षण गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं पर नहीं किया गया है। इसलिए उनके डॉक्टर ने उन्हें वैक्सीनेशन नहीं करवाने की सलाह दी है। दीया ने फरवरी 2021 में ही बिजनेसमैन वैभव रेखी के साथ दूसरी शादी की है।

प्रेग्नेंट वीमन पर नहीं हुए क्लीनिकल ट्रायल
दीया ने एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए लिखा- यह बहुत महत्वपूर्ण है। जरूर पढ़ें और यह भी ध्यान दें कि भारत में वर्तमान में उपयोग किए जा रहे किसी भी टीके का गर्भवती और स्तनपान कराने वाली माताओं पर परीक्षण नहीं किया गया है। मेरे डॉक्टर का कहना है कि हम इन टीकों को तब तक नहीं ले सकते जब तक आवश्यक क्लीनिकल ट्रायल नहीं हो जाते।

इंडिया में वैक्सीनेशन का मौजूदा हाल
अभी देश में वैक्सीन ड्राइव का तीसरा चरण जारी है। इसमें 18 साल से ज्यादा की उम्र वाले लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। 12 मई तक कुल 17 करोड़, 51 लाख, 71 हजार 482 से अधिक कोरोना वायरस वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं। इस दौरान कुल 13 करोड़ 65 लाख से ज्यादा लोगों को पहली डोज, जबकि 3 करोड़ 85 लाख से ज्यादा लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है। देश में इस वक्त कोरोना वायरस की दो वैक्सीन, कोविशील्ड और कोवैक्सीन लगाई जा रही है।

दीया मिर्जा का फिल्मी करियर
दीया ने साल 2000 में मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का ताज जीता था। फिर उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से की थी। वे अपनी एक्टिंग की वजह से फैंस के दिलों में राज करती हैं। उन्हें आखिरी बार तापसी पन्नू के साथ फिल्म ‘थप्पड़’ में देखा गया था। फिलहाल वे एक तेलुगु फिल्म ‘वाइल्ड डॉग’ की शूटिंग कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *