पाकिस्तान में सेना के मुख्यालय के पास बम विस्फोट, 1 की मौत 15 लोग घायल

International

(www.arya-tv.com) पाकिस्तान के रावलपिंडी के व्यस्ततम सदर इलाके में शुक्रवार को हुए एक बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए। शहर के सदर इलाके में जिस जगह पर यह विस्फोट हुआ है वह पाकिस्तानी सेना मुख्यालय से ज्यादा दूर नहीं है।

पुलिस प्रवक्ता सजिदुल हसन ने  बताया कि प्रारंभिक रिपोर्ट से ऐसा लगता है कि विस्फोटकों को एक नजदीकी बिजली के खंभे पर लगाया गया था।

बम विस्फोट के चलते आसपास की जगहों को काफी नुकसान पहुंचा है। अथॉरिटीज की तरफ से इलाके को घेरकर राहत बचाव का कार्य किया गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जांच की टीमें और फॉरेंसिक साइंस लैब ने वहां पर जाकर सबूत इकट्ठे किए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि विस्फोट संगठित अपराध का प्रयास है लेकिन जो भी लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे है वे कानून से नहीं बच पाएंगे। ऐसे वक्त में जब पाकिस्तान कोरोना की चुनौतियों से जूझ रहा है किसी ने भी फौरन इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक नहीं ली है। इस विस्फोट के पीछे की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया और सुरक्षाकर्मी इसकी जांच में जुटे हुए हैं।

हालांकि, पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो यह विस्फोट वहां पर खड़ी एक मोटरसाइकिल में हुआ, जिसके बाद बाद इलाके में अचानक हड़कंप मच गई। धमाके में सभी घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि सुरक्षाकर्मियों ने पूरे इलाके को सील कर लिया है।