युवाओं ने साफ की शहीदों की प्रतिमाएं:बोले- आजादी की लड़ाई में सर्वस्व किया न्योछावर

# ## UP

(www.arya-tv.com)  आजमगढ़ में क्रांति दिवस पर युवाओं ने शहीदों की प्रतिमाओं को साफ किया। युवाओं का कहना है कि आजादी की लड़ाई में शहीद सेनानियों ने अपना सब कुछ मातृभूमि की रक्षा के लिए न्योछावर कर दिया।

ऐसे में हम लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि हम लोग भी अपने शहीदों को याद कर उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लें।

इन शहीदों ने एक संदेश देने का काम किया और इस संदेश से हमें सीख लेने की जरूरत है, जिससे हम लोग श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार कर सकें।

‘महापुरुषों के बताए रास्ते पर चलें युवा’

युवाओं ने सभी से महापुरुषों के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लेने को कहा। जिससे आने वाली पीढ़ी को हम अपने इन वीर शहीदों की वीर गाथाओं के बारे में बता सके। कि यह आजादी हमें कितने मुश्किलों से मिली है।

इसके लिए हमें कितने शहीदों की कुर्बानियां देनी पड़ी हैं। ऐसे में जिले में शहीद भगत सिंह सहित कई अन्य प्रतिमाओं को साफ कर श्रद्धांजलि दी गई।

युवाओं का कहना है कि महापुरूषों और शहीदों के बताए रास्ते पर हम लोग चलकर राष्ट और समाज हित में कार्य करेंगे। जिससे हमारा देश और आगे बढ़ेगा। इस अवसर पर विनीत सिंह रिशु, आशुतोष उपाध्याय सहित बड़ी संख्या में युवा उपस्थित रहे।अगस्त क्रांति दिवस के दिन हम लोगों ने आजमगढ़ में शौचालय की सफाई किया। हम लोगों ने एक अभियान चलाया जिसका नाम है हर बुधवार गंदगी परिवार और उसके बाद से लगातार 2021 तक की अभियान चला उन लोगों को हम लोगों ने स्वच्छता के प्रति जागरूक किया साथ ही साथ हमारी जो सफाई होती है। वह महापुरुषों की प्रतिमाओं के पास महापुरुषों के नाम से बने पार्क के पास करते थे और हमारा करने का उद्देश्य था कि आज जो युवा कहीं न कहीं हमारे शहीदों को हमारे महापुरुषों को भूलते जा रहे हैं। उनको राष्ट्रभक्ति के प्रति जागरूक करने के लिए हमारा अभियान चलता है। इस तरीके के कार्यक्रम का आयोजन शहीदों की पूर्ण तिथि वह उनकी जयंती पर करते रहेंगे। यह अभियान विगत पांच वर्षों से चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *