ABVP ने प्रो. नीतू सिंह को प्रांत अध्यक्ष और पुष्पेंद्र बाजपेयी को प्रांत मंत्री घोषित किया

Lucknow

(www.arya-tv.com) ABVP ने प्रो. नीतू सिंह को प्रांत अध्यक्ष और पुष्पेंद्र वाजपेई को प्रांत मंत्री घोषित किया है। यह जानकारी चुनाव अधिकारी संजय बाजपेयी ने दी। प्रो. नीतू सिंह लखनऊ के विधान हिंदू पीजी कॉलेज में एसोसिएट प्रोफेसर हैं और वर्षों से ABVP के साथ जुड़ी है, वहीं पुष्पेंद्र बाजपेयी सीतापुर जिले के रहने वाले हैं और डीएलएड की पढ़ाई कर रहे हैं। इनके मनोनयन पर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने बधाई दी है।

दोनों पदाधिकारी दिनांक 7 से 10 दिसंबर 2023 को आयोजित अभाविप के 69 वे राष्ट्रीय अधिवेशन दिल्ली में ही संपन्न होने वाले 63वे प्रांत अधिवेशन में अपना पदभार ग्रहण करेंगे।

  • प्रो. नीतू सिंह का परिचय

यह प्रतापगढ़ की निवासी है और वर्तमान में विद्यांत हिन्दू पी. जी. कॉलेज के डिपार्टमेन्ट् ऑफ एंथ्रोपोलॉजी विभाग में प्रोफेसर है, इनकी शिक्षा M.A. PHD इलाहाबाद विश्वविद्यालय से हुई हैं। परिषद से सम्पर्क 1995 से है, पूर्व में महानगर अध्यक्ष, विभाग प्रमुख, प्रान्त उपाध्यक्ष जैसे दायित्वों का सफलता पूर्वक, निर्वहन कर चुकी हैं। वर्तमान में अभाविप प्रान्त की प्रांत अध्यक्ष हैं, केन्द्र लखनऊ है सत्र 2023-24 हेतु, अवध प्रांत के पुनः प्रांत अध्यक्ष निर्वाचित हुई है ।

  • पुष्पेंद्र बाजपेयी का परिचय

मूलतः सीतापुर जिले के निवासी है । वर्ष 2015 से अभाविप के संपर्क में है इनकी शिक्षा संस्कृत विषय से परास्नातक तक हुई है व अभी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान सीतापुर से डीएलएड में अध्यनरत है । पूर्व में नगर मंत्री , जिला संयोजक , विभाग संयोजक , राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य के दायित्व का सफलतापूर्वक निर्वहन किया है। अवध प्रान्त के प्रान्त सह मंत्री व लखनऊ पूरब जिले के जिला विद्यार्थी विस्तारक है । सत्र 2023-24 हेतु अवध प्रांत के प्रांत मंत्री के रूप में निर्वाचित हुए है।