हाथरस की घटना के विरोध में लखनऊ में एकत्र हुए सफाई कर्मचारी, दी श्रद्धांजलि

Lucknow UP

लखनऊ।(आरएनएस ) हाथरस की घटना के विरोध में लखनऊ के सफाई कर्मचारियों ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन लालबाग स्थित सुपंच सुदर्शन वाटिका पर किया। इसमें शहर के अलग-अलग इलाकों से सफाई कर्मचारी एकत्र हुए। मृतका के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।  सफाई कर्मचारी नेता नरेश बाल्मीकि का कहना है सभी सफाई कर्मचारियों ने सुबह अपने-अपने इलाकों में सफाई की और काम खत्म होने के बाद श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए। दोषियों पर कार्रवाई के लिए राज्यपाल को संबोधित मांग पत्र नगर आयुक्त को दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट में हाथरस कांड पर आज होगी सुनवाईहाथरस जिले में अनुसूचित जाति की युवती की हत्या मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट के वर्तमान अथवा सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में केंद्रीय जांच ब्यूरो या विशेष जांच दल से कराने की मांग संबंधी जनहित याचिका पर शीर्ष अदालत मंगलवार यानी आज सुनवाई करेगी। सामाजिक कार्यकर्ता सत्यमा दुबे और अधिवक्ता विशाल ठाकरे व रुद्र प्रताप यादव की ओर से दायर इस याचिका पर प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी. रामासुब्रमणियन की पीठ सुनवाई करेगी।

याचिका में आरोप लगाया गया है कि उत्तर प्रदेश सरकार आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रही है। गौरतलब है कि 14 सितंबर को हाथरस के एक गांव में 19 वर्ष की एक दलित लड़की की मौत के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। परिवार वालों का आरोप है कि दरिंदों ने पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी और उसकी जीभ भी काट दी थी। पीड़िता ने मंगलवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।