बड़ा खुलासा: समुद्री रास्ते भारत में घुसपैठ की कोशिश में पाक कमांडो

# National

खबर है कि पाकिस्तानी कमांडो समुद्री रास्ते के जरिए भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर सकते हैं। हालांकि सुरक्षा एजेंसियां सर्तक हैं और दिल्ली से लेकर गुजरात तक हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।
गुजरात के कांडला बंदरगाह की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। ऐसी खुफिया जानकारी मिली है कि पाकिस्तानी कमांडो कच्छ क्षेत्र के समुद्री रास्ते के जरिए भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर सकते हैं। वह यहां पर सांप्रदायिक सद्भाव में खलल डाल सकते हैं या गुरजात में आतंकी हमलों को अंजाम दे सकते हैं।

खुफिया सूत्रों द्वारा मिले इनपुट के बाद अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और भारतीय तटरक्षक बलों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। खबर है कि पाकिस्तान प्रशिक्षित एसएसजी कमांडो या आतंकवादी छोटी नौकाओं का उपयोग करके कच्छ की खाड़ी और सर क्रीक क्षेत्र में घुसपैठ करने के प्रयास में हैं। इलाके में सतर्कता और गश्त बढ़ाई जा रही है।

खुफिया एजेंसियों के अलर्ट का कहना है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन कांडला में एक आत्मघाती हमले को अंजाम दे सकते हैं। गुजरात के एक उच्च पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘सभी सुरक्षा एजेंसियों के लोग कांडला बंदरगाह पहुंच गए हैं और वहां की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। तटरक्षक बल, नौसेना, समुद्री पुलिस और स्थानीय पुलिस स्थिति को गंभीरता से ले रहे हैं और जरूरी कदम उठा लिए गए हैं। गुजरात तट के सभी बंदरगाहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।’