पीएम मोदी ने किया ट्वीट, लॉकडाउन को राज्य सरकारें गंभीरता से लें

# ## National UP

नई दिल्ली। लॉकडाउन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर राज्य सरकारों से अपील की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने गुरुवार को जनता से अपील की थी कि इस वायरस से मुकाबला करने वाले देश के डॉक्टरों और जवानों के लिए सभी लोग शाम 5 बजे तालियां और थालियां बजाकर उनका सम्मान करें।

जनता कर्फ्यू सफल रहा। लोगों ने तालियां और थालियां भी बजाई लेकिन भीड़ी भी इकट्ठा हुई। कई जगह तो रैलियां भी निकाल दी गईं। इसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर राज्य सरकारों से बंद को अच्छी तरह लागू करने की बात कही है।

जनता कर्फ्यू में भी कुछ जगह सामने आई थी भीड़

लॉकडाउन से पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था, उसमें भी कई लोग सड़कों पर नज़र आए थे। शाम 5 बजे जब डॉक्टरों-मीडियाकर्मियों-पुलिसकर्मियों का आभार व्यक्त करने के लिए जो थाली और ताली बजाई गई, उस दौरान कई शहरों में लोग सड़कों पर आए और रैली निकालकर तालियां बजाई। इसी के बाद लॉकडाउन को देश के अन्य राज्यों ने भी लागू कर दिया था।