rishabhpant

गुजरात के खिलाफ पंत के नेतृत्व की होगी परीक्षा, ईशांत शर्मा की हो सकती है वापसी

## Game International National

​(www.aryatv.com)दिल्ली को घर में अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 67 रन की हार का सामना करना पड़ा था, जबकि इससे पहले टीम दो मैच से जीतती आ रही थी।

विस्तार

ऋषभ पंत की नेतृत्व क्षमता की बुधवार को यहां गुजरात टाइटंस के खिलाफ होने वाले आईपीएल मुकाबले में परीक्षा होगी। दिल्ली को अपने घरेलू मैदान में गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की अपेक्षा होगी। दिल्ली को घर में अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 67 रन की हार का सामना करना पड़ा था, जबकि इससे पहले टीम दो मैच से जीतती आ रही थी।

पंत से हुई थी रणनीतिक चूक

हैदराबाद के खिलाफ कप्तान पंत ने कई रणनीतिक चूक की थी। उन्होंने अरुण जेटली स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ओस को लेकर अनुमान सही नहीं रहा। उन्होंने दूसरे ओवर में ललित यादव को गेंद थमा दी। इससे हैदराबाद को आक्रामक शुरुआत करने का मौका मिल गया। हैदराबाद ने पावरप्ले के पहले छह ओवरों में बिना क्षति के 125 रन का रिकॉर्ड स्कोर बना डाला। बाद में बल्लेबाजी में पंत 267 रन का पीछा करते समय 35 गेंद में 44 रन की पारी ही खेल पाए। इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करते समय दिल्ली के सलामी बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर को आक्रामक शुरुआत दिलाने की जरूरत थी लेकिन दोनों सफल नहीं हो सके। हालांकि युवा बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैकगर्क ने 18 गेंदों पर 65 रन की आतिशी पारी खेली लेकिन उन्हें दूसरे छोर से पूरा समर्थन नहीं मिल पाया था। अभिषेक पोरेल ने 22 गेंदों पर 42 रन कुछ सहयोग करने का जरूर प्रयास किया। हैदराबाद के बल्लेबाजों ने दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी।नॉर्त्जे की जगह ईशांत को मिल सकता है मौका
फिरोजशाह कोटला मैदान की बाउंड्री छोटी है ऐसे में मेजबान टीम के गेंदबाजों की गुजरात के सामने भी परीक्षा होगी। इस सत्र में टीम के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्त्जे बिल्कुल भी फॉर्म में नहीं हैं। इस मैच में अनुभवी ईशांत शर्मा लौट सकते हैं जो पिछले मैच में पीठ में खिंचाव के चलते नहीं उतरे थे। स्पिनर कुलदीप यादव दिल्ली के इस सत्र में अब तक श्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं। पांच मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं और उनकी इकॉनोमी रेट 7.60 की रही है। हैदराबाद के खिलाफ वह भी बेहतर नहीं कर पाए थे। उनकी आठ गेंदें ऐसी रही जिन पर रन नहीं बने लेकिन उनकी गेंदों पर सर्वाधिक सात छक्के भी लगे।

गुजरात को कप्तान गिल से बड़ी पारी की आस

शुभमन गिल की अगुआई में गुजरात टीम के प्रदर्शन में भी निरंतरता नहीं है लेकिन पिछले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ तीन विकेट की जीत से टीम का मनोबल बढ़ा होगा। वह जीत की लय कायम रखना चाहेंगे। कप्तान गिल से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। साई सुदर्शन, डेविड मिलर और अजमतुल्लाह ओमरजेई भी बल्ले से योगदान देना चाहेंगे। राहुल तेवतिया पारी के अंत में फिर बड़े शॉट लगाने के प्रयास में रहेंगे। गेंदबाजी में अनुभवी मोहित शर्मा, नूर अहमद और राशिद खान पर बहुत कुछ दारोमदार रहेगा।