कोहली छोटी-छोटी गलतियों का भुगत रहे हैं खमियाजा पर जल्दी ही लगाएंगे शतक

Game

(www.arya-tv.com) ओवल टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया। विराट लय में नजर आ रहे थे, लेकिन एक बार फिर से वो अपनी इस पारी में बड़े स्कोर में तब्दील करने में सक्षम नहीं हो पाए। विराट कोहली की इस पारी के बारे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने कहा कि, ‘उन्होंने एक मुश्किल पिच पर इस तरह की पारी खेली और अब वो दिन दूर नहीं है जब वो शतक भी लगाएंगे।’ विराट कोहली साल 2019 के बाद से क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में शतक नहीं लगा पाए हैं और सबको इसका बेसब्री के साथ इंतजार है।

माइकल वान ने कहा कि, ‘विराट कोहली को छोटी-छोटी गलतियों का खमियाजा भुगतना पड़ रहा है, लेकिन ओवल की पारी के बाद मुझे यकीन है कि, अगर वो ऐसे ही खेलते रहे तो जल्दी ही शतक लगाएंगे। क्रिकबज पर कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ बात करते हुए वान ने कहा कि, विराट ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और वो काफी अच्छा खेल रहे हैं।

वो एक ऐसे फेज से गुजर रहे हैं जहां पर छोटी सी गलती भी उन पर भारी पड़ रही है। अगर वो इसी तरह या फिर हेडिंग्ले टेस्ट की दूसरी पारी की तरह खेलते रहे तो फिर निश्चित तौर पर शतक आने वाला है। मुझे लगता है कि इस टेस्ट मैच में वो दोनों ही टीमों के बीच एक बड़ा अंतर साबित होंगे। क्योंकि किसी एक ने अगर अपनी टीम के लिए शतक लगा दिया तो फिर उनकी टीम जीत हासिल कर सकती है।’

आपको बता दें कि, विराट कोहली ने ओवल टेस्ट मैच की पहली पारी में 50 रन बनाए थे और इंटरनेशनल क्रिकेट में 23,000 रन पूरे करने का कमाल भी किया था। इस पारी में टीम इंडिया ने 191 रन बनाए थे और शार्दुल ठाकुर ने भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया था। उन्होंने 31 गेंदों पर छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया था।