ऐश्वर्या की जिंदगी में सलमान के बाद ऐसे हुई अभिषेक बच्चन की एंट्री

Fashion/ Entertainment

गुरु, रिफ्यूजी, युवा जैसी फिल्में कर चुके अभिषेक बच्चन का आज जन्मदिन है। पहली ही फिल्म ‘रिफ्यूजी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेता के तौर पर नामांकित होने वाले अभिषेक ने अपने 20 साल के करियर में दर्जनों फिल्मों में अभिनय किया है। लेकिन अपने पिता अमिताभ बच्चन जैसी कामयाबी उन्हें कभी नहीं मिली। अभिषेक को हमेशा उनके फ्लॉप करियर की वजह से ट्रोल किया जाता रहा है लेकिन वक्त के साथ अभिषेक ने भी इसका करारा जवाब दिया है। अभिषेक फैमिली मैन माने जाते हैं ऐश्वर्या राय से शादी से पहले अभिषेक की करिश्मा कपूर से सगाई हुई थी। लेकिन ये रिश्ता टूट गया। बाद में अभिषेक ने ऐश्वर्या से शादी कर ली।

अभिषेक और ऐश्वर्या की मुलाकात पहली बार साल 2000 में हुई थी जब वह फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ की शूटिंग कर रहे थे। इसके बाद दोनों की दोस्ती हुई। इस दौरान ऐश्वर्या और सलमान की लव स्टोरी चर्चा में थी। लेकिन कुछ समय बाद ये रिश्ता टूट गया। टीओआई को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने सबसे पहले खुलासा किया था कि उनका और सलमान का ब्रेकअप हो गया है।
ऐश्वर्या ने कहा था, ‘सलमान और मेरा मार्च में ब्रेकअप हो गया था लेकिन वो इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं थे। जब हमारा ब्रेकअप हुआ तो उसने मुझे कॉल कर वाहियात बाते कीं।’ सलमान से ब्रेकअप के बाद विवेक ओबरॉय के साथ उनका नाम जुड़ने लगा था। कुछ दिनों बाद ही ऐश्वर्या का विवेक से भी ब्रेकअप हो गया और ऐश्वर्या की जिंदगी में आए अभिषेक बच्चन।
साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के वक्त दोनों का प्यार परवान चढ़ा। एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि जब अभिषेक बच्चन ने उन्हें प्रपोज किया था वो बहुत खूबसूरत बात थी लेकिन ये बहुत जल्दबाजी में हुआ। हम उस वक्त टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में गुरू का प्रमोशन कर रहे थे।
20 अप्रैल 2007 की शाम बच्चन परिवार के निवास ‘प्रतीक्षा’ में दोनों की शादी हुई थी। शादी के वक्त ऐश्वर्या राय 33 साल की थीं जबकि अभिषेक की उम्र 31 साल थी। आज दोनों 7 साल की बेटी आराध्या के माता-पिता हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन रावण, कुछ न कहो और गुरु जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। आखिरी बार दोनों मणिरत्नम की फिल्म ‘रावन’ में साथ नजर आए थे।