लाकडाउन के दौरान लोगों को हर सम्भव मदद पहुंचाते रहें: विरेन्द्र तिवारी

Lucknow

बन्थरा, लखनऊ। कोरोना आपदा काल के दौरान 25 मार्च 2020 से 31 मई 2020 चार चरणों में लागू लॉकडाउन (68 दिनों) में उ०प्र०राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ (यू०पी०सी०एल०डी०एफ०) के चेयरमैन एवं उ०प्र० भा०ज०पा० के पूर्व प्रदेश मंत्री श्री वीरेन्द्र कुमार तिवारी जी से जो बन पड़ा वो जरूरमंद नागरिकों के लिए किया।

यू०पी०सी०एल०डी०एफ० के चेयरमैन वीरेन्द्र कुमार तिवारी जी ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की अपील पर 22 मार्च 2020 को कोरोना वारियर्स के सम्मान में जनता कर्फ़्यू के दौरान परिवार सहित सायं 5 बजे शंख व घंटा बचाकर उनका अभिवादन किया।

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से देशवासियों को बचाने हेतु मोदी सरकार ने सराहनीय निर्णय लेते हुए 24 मार्च की शाम को प्रथम चरण में 25 मार्च 2020 से पूरे भारत में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के दूसरे दिन 26 मार्च 2020 को उ०प्र०राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ (यू०पी०सी०एल०डी०एफ०) के चेयरमैन एवं उ०प्र०भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री वीरेन्द्र कुमार तिवारी जी ने लखनऊ में शारदानगर के रुचिखण्ड-1 में स्थित 5/251 कैम्प आवास पर पीड़ित,गरीब, बेसहारा जरूरतमंद नागरिकों को राहत व सहायता देने तथा कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए प्रशासन की मदद हेतु 26 मार्च 2020 को 11 सदस्यीय टीम बनाकर कोरोना आपदा राहत कन्ट्रोल रूम खोलकर हेल्प नम्बर जारी किया।

भाजपा नेता व यू०पी०सी०एल०डी०एफ० के चेयरमैन तिवारी जी ने सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार व्यक्तियों से सोशल डिस्टेंसिंग, मुँह ढकने हेतु मास्क व गमछा का प्रयोग, साबुन से हाथ धोने तथा सैनेटाइजर का प्रयोग करने की अपील की तथा 9 अप्रैल को रात्रि 9 बजे 9 मिनट के लिए परिवार सहित दीप जालकर “कोरोना मुक्त भारत” का संकल्प लिया।

अचानक लॉकडाउन होने के कारण प्रदेश के बनारस, गोरखपुर, प्रयागराज, सीतापुर, लखनऊ, कासगंज, नोयडा, गाज़ियाबाद, लखीमपुर, उन्नाव, कानपुर सहित देश व प्रदेश के विभिन्न जनपदों में फंसे नागरिकों की सहायता हेतु कोरोना आपदा राहत कन्ट्रोल रूम पर हेल्प नम्बरों पर आयी फोन कॉल्स को सुनकर तिवारी जी ने स्थानीय प्रशासन के सहयोग से उन्हें उनके गंतव्य स्थानों तक पहुँचाने का कार्य किया तथा स्थानीय कार्यकर्ताओं के माध्यम से विभिन्न जिलों में जरूरत मंद नागरिकों को भोजन सामग्री उपलब्ध कराने का काम किया।

भा०ज०पा० नेता तिवारी ने कोरोना आपदा राहत कंट्रोल रूप से जरूरतमंद नागरिकों को तथा कोरोना आपदा राहत कंट्रोल रूम पर जरूरतमंद नागरिकों के राहत एवं सहायता हेतु आयी फोन कॉल्स को सुनकर लखनऊ जिले में मोहनलालगंज, सरोजनीनगर, कैन्ट, बक्सी का तालाब, मलिहाबाद सहित विभिन्न क्षेत्रों में गरीब, बेसहारा,महिलाओं, बुज़ुर्गो, दलित, आश्रयहीन बस्तियों में स्वयं तथा 11 सदस्यीय टीम की मदद से मोदी राशन किट जिसमें पांच किलो आटा, चावल, दाल, नमक, सब्जी, हाथ धोने हेतु साबुन, सैनेटाइजर, मुँह ढकने हेतु मास्क तथा गमछा तथा लंच पैकेट को लॉकडाउन के चारो चरणों में लगातार वितरण करने का काम किया।

देश की बिगड़ती अर्थ व्यवस्था पर यू०पी०सी०एल०डी०एफ० के चेयरमैन श्री तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, भा०ज०पा० राष्ट्रीय अध्यक्ष जे०पी० नड्डा जी की अपील पर व्यापारियों, सक्षम नागरिकों, उद्योगपतियों से संपर्क कर 151 व्यक्तियों से चेक के माध्यम से कुल दस लाख रुपये (10,00,000/=) की धनराशि पी०एम०केयर्स फण्ड में जमा कराई। इसके साथ ही लखनऊ जिले में विभिन्न तहसीलों में चल रहे कम्युनिटी किचन में अपनी क्षमतानुसार राशन सामग्री पहुँचाने का कार्य किया।

भा०ज०पा० नेता तिवारी ने कोरोना योद्धाओं चिकित्सा एवं पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा समाचार पत्र व चैनलों के मीडिया बंधुओं तथा स्वच्छता कर्मियों के बीच जाकर उन्हें प्रोत्साहन हेतु लखनऊ जिले के विभिन्न क्षेत्रों में उन पर पुश वर्षा कर अभिनन्दन एवं सम्मानित करने का काम किया।

यू०पी०सी०एल०डी०एफ० के चेयरमैन एवं उ०प्र० भा०ज०पा० के पूर्व प्रदेश मंत्री तिवारी ने कोरोना आपदा काल में सहयोग एवं जरूरतमंदों की सहायता के लिए बनायी गयी 11 सदस्यीय टीम के सदस्यों के योगदान की सराहना करते हुए उन्हें बधाई एवं शुभकामनायें दीं साथ ही लखनऊ कैम्प आवास पर बने कोरोना आपदा कन्ट्रोल रूम का जो कैम्प आवास लखनऊ में 26 मार्च से प्रारम्भ होकर 67 दिन से लगातार चल रहे “कोरोना आपदा राहत कण्ट्रोल रूम” का लाकडाउन-4.0 कल समाप्त होने के बाद आज से अनलाक-1.0 शुरू होने पर समारोप कर दिया गया।