कैश डिपॉजिट मशीन के हैकर:दो संदिग्ध हिरासत में ,क्राइम ब्रांच करती रही देर रात तक पूछताछ

Lucknow

(www.arya-tv.com)शहर के पांच अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कैश डिपॉजिट मशीन में उंगली फसाकर बैंक को लाखों रुपए की चपत करने वाले हरियाणा मेवात के दो बदमाशों को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया है। पुलिस को शक है कि जिस एटीएम कार्ड से आरोपी यह ट्रांजैक्शन कर रहे थे वह चोरी के या किराए के हो सकते हैं मामले की गंभीरता को लेते हुए आएगी हरिनारायण चारी मिश्रा ने क्राइम ब्रांच को यह जांच सौंप दी थी। जिसमे क्राइम ब्रांच को यह एक बड़ी सफलता मिली है।

18 जून को राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के एसबीआई बैंक मैनेजर अंकित की शिकायत पर दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ ₹2लाख 10हजार की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। जिसमे दो बदमाशों ने ATM में लगे कैश डिपॉजिट मशीन में ATM लगाकर 10 हजार रुपए निकाले। पैसे निकलते ही हैकर ने मशीन में उंगली फंसा दी, जिससे कैश निकालने वाला सेक्शन चोक होकर वहीं रुक गया। जैसे ही रुपए निकले, इसके बाद एक-एक कर इन्होंने 21 बार ऐसा किया और 2.10 लाख रुपए निकाल लिए। इस दौरान मशीन एरर बताती रही और पैसा लगातार निकालते रहे ।

राजेंद्र नगर में हुई घटना के 2 दिन बाद ही थाना अन्नपूर्णा (चाणक्यपुरी चौराहा) , सराफा थाना (पी.वाय रोड) और पलसीकर (जूनी इंदौर थाना क्षेत्र) में भी बदमाशों इसी तरह की वारदात को अंजाम दिया था ।

आईजी ने दिखाई गंभीरता –

शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई सिलसिलेवार वारदात को आईजी ने गंभीरता से लेते हुए। पूरी जांच क्राइम ब्रांच के हाथ में सौंपी और गुरुवार देर रात तक दो अज्ञात बदमाश क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ गए। प्रारंभिक पूछताछ में दोनों आरोपियों ने देश भर में कई धोखाधड़ी करना कबूला है। वही हरियाणा के मेवात से आए यह आरोपी ढाबे पर रुकते हैं और देर रात अपनी वारदात को अंजाम दे रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *