सरोजनीनगर विधायक डॉ.राजेश्वर सिंह की टीम ने मेमोरा में लगाया जनसुनवाई शिविर : प्रदीप मिश्रा

Lucknow

पंडित बृजेश कुमार मिश्रा

  • ‘आपका विधायक आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत मेमोरा पहुंची टीम राजेश्वर, सुनी जनता की समस्याएं, कराई खेल प्रतियोगिता
  • सरोजनीनगर विधायक डॉ.राजेश्वर सिंह की टीम ने मेमोरा में लगाया जनसुनवाई शिविर, दिया निवारण का सकारात्मक आश्वासन
  • मेमोरा पूर्व माध्यमिक विद्यालय में टीम राजेश्वर ने कराई खेल प्रतियोगिता, विजेताओं को किया पुरस्कृत
  • जनता की हर समस्या का समाधान करना मेरा प्रथम कर्तव्य : डॉ.राजेश्वर​ सिंह

(www.arya-tv.com)लखनऊ। जनप्रतिनिधि का प्रथम कर्तव्य आमजन की समस्या सुनकर उसका निराकरण करना है। जनसेवा के लिए संकल्पित डॉ. राजेश्वर सिंह भी जनता के प्रत्येक समस्या के समाधान के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं। इसी उद्देश्य से गुरूवार को विधायक की टीम द्वारा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत मेमोरा में जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया गया।

 

विधायक प्र​तिनिधि प्रदीप मिश्र ने बताया कि डॉ.राजेश्वर सिंह की स्वर्गीय माता तारा सिंह की स्मृति में ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ कार्यक्रम के अंतर्गत लगे इस शिविर में क्षेत्रवासियों की समस्याओं को सुना गया। सुबह 11 बजे से आयोजित इस जनसुनवाई शिविर में 57 जनसमस्याएं प्राप्त हुईं जिसमें से 42 आवास की, 3 पानी की, 2-2 किसान सम्मान निधि, पेंशन, सड़क एवं बिजली की तथा 1 राशन व 3 अन्य समस्याएं रही।

 

इस दौरान डॉ.राजेश्वर सिंह की टीम ने मेमोरा ​के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के छात्रों के बीच खेल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया। इस खेल प्रतियोगिता में छात्रों के बीच कबड्डी एवं छात्राओं के बीच खो-खो की प्रतियोगिता कराई गई। तत्पश्चात विजेता टीम को पुरस्कार स्वरूप धनराशि व कैप दी गई। टीम में विधायक के निजी सचिव एडवोकेट निखित त्रिपाठी, विधायक कार्यालय प्रभारी के.एन.सिंह, रमा शंकर त्रिपाठी अन्य उपस्थित रहे।

‘आपका विधायक, आपके द्वार’ एक ऐसा कार्यक्रम है जिसके अंतर्गत ​डॉ. राजेश्वर सिंह की टीम क्षेत्रवासियों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनाती है व समाधान करती है, साथ ही जनता से विकास संबंधी सुझाव भी प्राप्त करती है। तत्पश्चात जनसमस्याओं के लिए हो रही कार्रवाई की मॉनिटरिंग की जाताी है तथा जनता से प्राप्त सुझावों पर अध्ययन भी किया जाता है।

दिसंबर माह में इस प्रकार के अब तक तीन जनसुनवाई शिविरों का अयोजन किया जा चुका है। इन सभी में अब तक कुल 187 समस्याएं प्राप्त हुई हैं।

Leave a Reply