पंचतत्व में विलीन हुए राजू श्रीवास्तव, फूट-फूटकर रोते दिखे फैंस

# ## National

(www.arya-tv.com) कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे. राजू ने आखिरी सांस बुधवार की सुबह ली. कॉमेडियन बीते एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे. उनके निधन पर पूरा देश दुखी है और सोशल मीडिया पर यूजर्स उनके नाम से मैसजे शेयर कर रहे है. पीए मोदी से लेकर बॉलीवुड के सेलेब्स ने भी उनके नाम से पोस्ट शेयर किया. अब कॉमेडियन को उनके परिवार ने नम आंखों से विदाई दी और वह हमेशा के लिए पंचतत्व में विलीन हो गए.

राजू श्रीवास्तव के मामले में वर्चुअल ऑटोप्सी क्यों?

वर्चुअल ऑटोप्सी करने के पीछे का कारण स्पष्ट करते हुए डॉ सुधीर गुप्ता ने कहा कि, “जब राजू श्रीवास्तव को शुरू में ही एम्स लाया गया था, तो वह होश में नहीं थे और ट्रेडमिल पर दौड़ने के दौरान गिरने का स्पष्ट कारण भी उस समय ठीक से नहीं बताया गया था. यही कारण है कि यह एक मेडिको-लीगल केस बन गया था. ऐसे मामलों में पुलिस पोस्टमॉर्टम का विकल्प चुनती है, अगर व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है.” डॉ गुप्ता ने कहा, रेडियोलॉजिकल में फ्रैक्चर और रक्त के थक्कों का पता लगाया जा सकता है जो नग्न आंखों के लिए अदृश्य हैं.”

एहसान कुरैशी ने किया दिवंगत कॉमेडियन की आखिरी इच्छा का खुलासा

एहसान कुरैशी ने खुलासा किया कि कॉमेडियन अपनी फिल्म बॉम्बे टू गोवा का सीक्वल बनाना चाहते थे. उन्होंने ”मुझे याद है कि उनसे आखिरी मुलाकात मुंबई के एक कार्यालय में हुई थी. सुनील भी वहां थे और हमने पूछा कि फिल्मों के लिए सब्सिडी के लिए आवेदन कैसे करें. उन्होंने इसमें सभी कॉमेडियन के साथ हमारी हिट फिल्म बॉम्बे टू गोवा के सीक्वल की तरह फिल्म बनाने के विचार पर भी चर्चा की. यह उनकी आखिरी इच्छा थी और हम सभी कॉमेडियन के साथ फिल्म बनाने की उनकी इच्छा को पूरा करने की कोशिश करेंगे.

राजू श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन हुए

42 दिन तक मौत से लड़ने के बाद अब राजू श्रीवास्तव हमारे बीच नहीं रहें. उनके फैंस ने आज उन्हें नम आंखों से विदाई दी. आज राजू श्रीवास्तव के बेटे आयुष्मान ने राजू श्रीवास्तव को मुखाग्‍नि दी और वह पंचतत्व में विलीन हो गए. एक ओर जहां सोशल मीडिया पर फैन्स और सेलेब्स श्रद्धांजलि दे रहे हैं, तो दूसरी ओर श्मशान घाट में भी फैन्स का भारी हुजूम उमड़ पड़ा.

मुखाग्नि देने की तैयारी हुई पूरी

राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर श्माशान घाट पहुंच चुका है. आज कॉमेडियन लाखों लोगों का दिल जीतने के बाद पंचतत्व विलीन हो जाएंगे. राजू के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि देने की तैयारी पूरी हो गई है. एक्टर का बेटा उन्हें मुखअग्नि देगा. वहां मौजूद सभी लोगों के आंखे नम है. किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि गजोधर भैया अब नहीं रहें.

उत्तर प्रदेश विधानसभा में  भावभीनी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश विधानसभा ने बुधवार को कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को भावभीनी श्रद्धांजलि दी और उनके निधन पर दो मिनट का मौन रखा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दी. योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा था, ”राजू श्रीवास्तव जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ, जिन्होंने अपने अभिनव कला कौशल से जीवन भर सभी का मनोरंजन किया.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *