जीत की हैट्रिक लगाने और सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेगा पाकिस्तान

# ## Game

(www.arya-tv.com) ग्रुप दो का अब तक सबसे मजबूत पक्ष लगा पाकिस्तान यहां कल आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के 12वें मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने और सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेगा। इस मैच में उसका सामने किसी से और से नहीं, बल्कि सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाजी पक्ष के रूप में उभरे अफगानिस्तान से होगा जो पिछले मैच में स्कॉटलैंड पर बड़ी जीत के साथ भरपूर जोश के साथ मैदान पर उतरेगा।

दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे खेले जाने वाले सुपर 12 चरण के इस मैच में जीत पाकिस्तान की लगातार तीसरी जीत होगी, जिसने अपने पिछले मुकाबलों में दो मजबूत टीमों भारत और न्यूजीलैंड को रौंदा था। वहीं अफगानिस्तान के पास भी जीत दर्ज करने का अच्छा मौका होगा, क्योंकि उसके सभी खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में हैं।

स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 190 रन का विशाल स्कोर बनाया था और बाद में गेंदबाजी में स्कॉटलैंड को 60 रन पर ऑलआउट कर 130 रन के बड़े अंतर से मैच जीत लिया था। अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटरों मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने मैच में क्रमश: पांच और चार विकेट चटकाए थे। वहीं शीर्ष क्रम में सभी बल्लेबाजों ने रन बनाए थे।

पाकिस्तान की टीम भी अच्छे फॉर्म में हैं। गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में अब तक चीजें उनके पक्ष में रही हैं। बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान बाबर आजम, सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, मध्य क्रम में सीनियर एवं अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक शानदार योगदान दे रहे हैं।

वहीं गेंदबाजी में भी धार दिख रही है। शाहीन आफरीदी के नेतृत्व में तेज गेंदबाजी आक्रमण घातक रहा है। स्पिनर भी अच्छा कर रहे हैं। इसके अलावा क्षेत्ररक्षण में सुधार देखने को मिला है। इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान फिलहाल ग्रुप दो की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर है, जबकि अफगानिस्तान दूसरे नंबर पर है। इस मैच में जीत के साथ पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा।

आंकड़ों पर नजर डालें तो दोनों टीमें इससे पहले आपस में एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेली हैं। 2013 में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने पड़ोसी अफगानिस्तान को छह विकेट से हरा दिया था। इसके अलावा दोनों के बीच चार वनडे मैच भी खेले गए हैं और सभी के सभी पाकिस्तान ने जीते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *