अपकमिंग सीरीज:अपर मिडिल क्‍लास को टारगेट करने के लिए नेटफ्ल‍िक्‍स ला रहा माधवन स्‍टारर ‘डीकपल्‍ड

Fashion/ Entertainment

(www.arya-tv.com)’सेक्रेड गेम्‍स’ जैसे प्रोजेक्‍ट्स से नेटफ्ल‍िक्‍स ने लोअर और मिडल क्‍लास की ऑडिएंस को टारगेट किया था। अब नेटफ्ल‍िक्‍स के लिए बॉम्‍बे फेब्‍ल्‍स नामक प्रॉडक्‍शन हाऊस ‘डीकपल्‍ड’ नामक ओरिजिनल सीरीज ला रहा है। ट्रेड सूत्रों के मुताबिक, “नेटफ्ल‍िक्‍स ने दरअसल बॉम्‍बे फेबल्‍स से एक ऐसी सीरीज बनाने को कहा है, जिसकी टारगेट ऑडिएंस अपर मिडिल क्‍लास हो। अमीर यानी खाए पिए अघाए घरों से ताल्‍लुक रखने वाली ऑडिएंस को कनेक्‍ट करने वाली कहानी हो। उसके तहत ‘डीकपल्‍ड’ नामक सीरीज तैयार की जा रही है। सीरीज में आर माधवन और सुरवीन चावला मुख्‍य भूमिकाओं में हैं। मुंबई में इन दिनों इसका पैच वर्क चल रहा है।”

यह सीरीज बेहद ग्‍लैमरस दिखाई जाएगी

प्रॉडक्‍शन हाऊस से जुड़े अधिकारियों ने बताया, “नेटफ्ल‍िक्‍स का इरादा स्‍पष्‍ट है। वो लोअर, मिडिल और अपर मिडिल क्‍लास को अलग अलग कनेक्‍ट करने वाली सीरीज ला रहा हैं। ताकि ऑडिएंस को अपनी पसंद के शो को चुनने के ढेर सारे विकल्‍प हों। तभी नेटफ्ल‍िक्‍स की तरफ से बॉम्‍बे फेबल्‍स को निर्देश थे कि ‘डीकपल्‍ड’ को बेहद ग्‍लैमरस और तड़क भड़क से लैस दिखाया जाए। इनके किरदार हाई क्‍लास सोसायटी से बिलॉन्‍ग करने वाले नजर आएं।”

सीरीज में दिल्‍ली के बस डिपो को एयरपोर्ट में कन्‍वर्ट किया गया

इसके तहत मेकर्स ने गुड़गांव यानी गुरूग्राम में एक आम बंग्‍ला हायर किया था। उसे सजा धजा कर वहां के पॉश इलाकों में पाए जाने वाले विला की शक्‍ल दी गई। उस पर तकरीबन 25 लाख रुपए से ज्‍यादा खर्च किए गए हैं। सीरीज के किरदारों की आसपास के शहरों में भी ट्रैवेलिंग चार्टर्ड प्‍लेन से ही होती है। उसे दिखाने के लिए दिल्‍ली के कश्‍मीरी गेट स्थित आईएसबीटी बस डिपो को एयरपोर्ट में कन्‍वर्ट किया गया। वहां एयरपोर्ट के लाउंज एरिया और कैफेटेरिया क्रिएट किए गए।

सीरीज की गोवा में भी शूटिंग हो चुकी है

यह सब कोविड की सिचुएशन में ही हो रही थी। ऐसे में मेकर्स को बस डिपो अथॉरिटी की तरफ से एयरपोर्ट कन्‍वर्ट करने के लिए महज दो दिनों की परमिशन मिली थी। तो महज दो रातों में मेकर्स ने बस डिपो को एयरपोर्ट लुक में तब्‍दील किया। माधवन और सुरवीन के किरदारों के परिवारों की एक हाई क्‍लास पार्टी का सीक्‍वेंस था। उसे शूट करने के लिए सबको गोवा ट्रैवेल करवाया गया। बस डिपो को एयरपोर्ट में तब्‍दील करने के लिए 30 लाख रुपए तक खर्च किए गए।

सीरीज में माधवन राइटर के रोल में नजर आएंगे

सीरीज की क्रिएटिव टीम ने किरदारों और कहानी के बारे में भी रोचक जानकारियां साझा कीं। उन्‍होंने बताया, “यह मूल रूप से तलाक की कगार पर पहुंच चुके एक मैरिड कपल की कहानी है। सीरीज में माधवन राइटर के रोल में हैं। इसमें सुरवीन चावला एक इनवेस्‍टमेंट बैंकर बनी हैं। दोनों किरदारों के तलाक तक पहुंचने की वजहें अलग हैं। उन वजहों से लोअर और मिडिल क्‍लास के लोग कनेक्‍ट नहीं करेंगे। उन्‍हें वह कारण अजीब सा लगेगा। ऐसे और भी घटनाक्रम हैं, जिन्‍हें देखते हुए ऑडियंस को हंसी आएगी, पर वो उनसे रिलेट भी करेंगे।”

हार्दिक मेहता हैं सीरीज के डायरेक्‍टर

सीरीज में दोनों किरदारों को डिवोर्स लेना है, मगर उनकी एक नौ से दस साल की बेटी है। उसके चलते वो डिवोर्स नहीं ले पा रहे हैं। वो समझ नहीं पा रहे हैं कि डिवोर्स लेने के बाद वो अपनी बेटी को क्‍या समझाएंगे। अब तक माधवन, सुरवीन और बाकी कलाकार 45 से 47 दिनों का शूट कर चुके हैं। शूटिंग पिछले लॉकडाउन के खत्म होने पर शुरू हुई थी। इन दिनों शो का तीन दिनों का पैच वर्क निकल आया था। उसे पूरा किया जा रहा है। इसकी शूटिंग सान्ताक्रुज के कलीना वाले ग्रैंड हयात होटल में हुई है। ‘कामयाब’ और ‘रूही अफजाना’ जैसी फिल्में बना चुके हार्दिक मेहता इसके डायरेक्‍टर हैं। साथ ही सीरीज के कॉस्‍ट्यूम अथिया टेकचंदानी ने तैयार किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *