दहेज नहीं मिला तो कर दी पत्नी की हत्या:मेरठ में पीड़ित पिता ने पुलिस से मांगा न्याय

# ## Meerut Zone

(www.arya-tv.com)  मेरठ में पति के विदेशी महिला से अफेयर के चलते पत्नी को मारने का मामले सामने आया है। मेरठ के लिसाड़ी गेट निवासी एक पिता शुक्रवार को पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचा। पिता का आरोप है कि उसके दामाद ने अपने घरवालों के साथ मिलकर उसकी बेटी को मार दिया। परिजनों को सूचना भी नहीं दी। बेटी को मारने का कारण दामाद के अवैध प्रेम संबंध और दहेज का लालच है।

शफीकुद्दीन पुत्र निजामुद्दीन रोते हुए पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचा। शफीकुद्दीन ने बताया कि उसने 11 साल पहले अपनी बेटी नसरीन का निकाह लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र हुमायूं नगर निवासी आमिर पुत्र जान मोहम्मद से की थी। शादी में 35लाख रुपया खर्च किया था। ससुराली अक्सर बेटी को दहेज कम मिलने का ताना देते। इतना ही नहीं उन्होंने दामाद की विदेशी महिला से शादी कराने की धमकी भी दी थी।

मृतका के हैं 2 बच्चे इसलिए जुल्म सहती रही

29 नवंबर को दामाद आमिर ने फोन पर बताया कि नसरीन बीमार है, सांस नहीं आ रहा। हम उसकी ससुराल पहुंचे तो देखा नसरीन मरी पड़ी थी। उसका शरीर अकड़ रहा था। पिता का आरोप है कि बेटी को ससुराल वालों औरउसके पति ने मिलकर मारा है। ये लोग आए दिन उसे दहेज के लिए तानें देते और मारते-पीटते थी। इसके बारे में कई बार बेटी ने बताया भी था। लेकिन हम ही समझाते रहते कि तेरे दो बच्चे हैं। कहां जाएगी जैसा भी है ससुराल में ही रह ले, इन्हें निभा ले।

पति आमिर का है विदेशी महिला से

मृतका के पिता ने दामाद आमिर पर विदेशी महिला से अवैध संबंध का आरोप भी लगाया है। कहा कि बेटी ने ही उसे बताया था कि दामाद का किसी और महिला से संबंध चल रहा है। जिसकी वजह से घर में आए दिन कलेश होता है। आमिर नसरीन को तीन तलाक की धमकी भी दे चुका था। सउने अपना पासपोर्ट बनवा लिया था। विदेश जाने की तैयारी में था। अक्सर उस विदेशी महिला से बात भी करता था। विदेश जाने के लिए आमिर ने नसरीन से 1 करोड़ रुपया ससुराल से लाने को भी कहा था। पैसा नहीं लाएगी तो तुझे मार दूंगा ये धमकी भी दी थी।

मां आमिर मुझे छोड़ देगा या मार देगा
नसरीन ने पिछले दिनों मां रईसा को पूरी बात बताई थी। कहा था अम्मी मैंने आमिर को पैसे नहीं दिए तो वो मुझे छोड़ देगा या फिर मार देगा। मृतका के पिता ने कहा कि मैं किडनी का मरीज हूं, इतनी बड़ी रकम कहां से दे सकता हूं। इसलिए हमने पैसे नहीं दिए। ससुराल वालों ने मिलकर मेरी बेटी को मार दिया। उसे मारापीटा और इलाज भी नहीं कराया। बेटी ने घर में ही दम तोड़ दिया।

कब्र से शव निकालकर हो जांच
शफीकुद्दीन का आरोप है कि नसरीन की मौत के बाद घंटो तक भी उन्हें जानकारी नहीं दी गई । पड़ोसियों से जानकारी मिलने के बाद वह बेटी की ससुराल पहुंचे थे।पीड़ित ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए मृत नसरीन के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराने की बात कही है।

पूर्व मंत्री हाजी याकूब से भी संबंध
पीड़ित ने बताया कि दामाद आमिर, पिता जान मोहम्मद व उसके परिवार वाले शातिर किस्म के लोग हैं आरोपियों का आना जाना गैंगस्टर में फरार चल रहे इनामी हाजी याकूब के यहां भी है। पीड़ित ने आमिर के हाजी याकूब के साथ फोटो भी दिखाते हुए बताया कि हाजी याकूब से आमिर व उसके परिवार वालों के बहुत अच्छे संबंध हैं।

सीओ दौराला अभिषेक पटेल का कहना है कि जो शिकायत मिली है उसके आधार पर जांच कराकर कार्यवाही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *