रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ओपन जिम का निरीक्षण किया

Lucknow

(www.arya-tv.com)रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ऐशबाग वार्ड की पीली कॉलोनी स्थित पार्क में स्थापित ओपन जिम का निरीक्षण किया और क्षेत्र में महिला सशक्तिकरण के लिए खुलवाए सिलाई कढ़ाई सेंटर की महिलाओं और क्षेत्र वासियों से संवाद किया। क्षेत्र वासियों द्वारा पार्क के जीर्णोद्धार की मांग को भी मंजूर किया।

जनता से संवाद करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ में जितने भी बडे पार्क हैं सभी में ओपन जिम लगवाए जाने का कार्य चल रहा है। डेढ़ सौ लग चुके हैं 100 और स्वीकृत है। जो भी बड़े पार्क हैं जहां जिम लगाने का स्थान हैं वहां जिम लगाए जाएंगे। अच्छा स्वास्थ्य होना अच्छी जिंदगी के लिए अति आवश्यक है क्योंकि मनुष्य की सबसे अनमोल पूंजी उसका स्वास्थ्य होता है जिम की व्यवस्था लखनऊ महानगर के हर पार्क में की जाएगी।

क्षेत्र में हाल ही में खोले गए सिलाई केंद्र की महिला लाभार्थियों से भेंट की। सबीना, लक्ष्मी और मोनिका यादव ने हाथ से सिली व कढी हुई चादर रक्षा मंत्री जी को भेंट की। महिलाओं के हुनर को देखते हुए रक्षा मंत्री ने महिलाओं को रोजगार के रूप में बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया और खुश होकर 100 और नये सिलाई केंद्र खोले जाने की घोषणा की।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम के उपरांत रक्षा मंत्री ने बूथ अध्यक्ष शशि श्रीवास्तव के आवास पर जलपान किया। कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सांसद डॉ. दिनेश शर्मा, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, महापौर सुषमा खर्कवाल, एमएलसी मुकेश शर्मा, महामंत्री त्रिलोक सिंह,अंजनी श्रीवास्तव, रजनीश गुप्ता, अमित गुप्ता, पार्षद संदीप शर्मा, राजीव बाजपेई, साकेत शर्मा शशि गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित रहे।