कोरोना काल का कहर मृतक के परिजनों पर, राजधानी में दो नए हॉटस्पॉट

Lucknow UP

लखनऊ।(www.arya-tv.com) कोरोना महामारी काल बनता जा रहा है लगातार संक्र​ण लोगों के बीच अपने पेर पसार रहा है,कोरोना से पॉजिटिव की मौत के बाद अब परिजन भी कोरोना से शिकार हो गए है। जांच रिपोर्ट में हुई है पुष्टि सोमवार को 18 नए मामले आए हैं। इसमें राजधानी के 11 लोग हैं। शहर में 18 कोरोना के मरीज मिले। इसमें दो हरदोई, एक आजमगढ़, एक देवरिया, एक गाजीपुर, एक झांसी, एक फरुर्खाबाद निवासी हैं।

इसके अलावा चार मरीज ऐशबाग के हबीबनगर, तीन ऐशबाग निवासी डॉक्टर के घर के, एक बालागंज-एक मोहनलाल गंज में दिल्ली से लौटे युवक, एक गोमतीनगर के विराजखंड व एक मरीज संजयगांधी पुरम फैजाबाद रोड निवासी है। इन सभी की जांच में कोरोना की पुष्‍ट‍ि हुई है। राजधानी में रविवार को कुल 448 संक्रमित थे। वहीं सोमवार को लखनऊ के 11 नए मरीज मिलने से संख्या बढ़कर 459 हो गई है। इसमें 340 के करीब मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। नए मरीजों में चार मरीज हबीब नगर निवासी कोरोना मृतक के परिवारीजन है।

वहीं तीन मरीज बलरामपुर अस्पताल अस्पताल के पूर्व निदेशक के परिवार से हैं। इनकी पांच जून को कोरोना से मौत हो गई थी। वहीं शहर में अब तक छह मौतों हो चुकी हैं। राजधानी में आइटी चौराहे के पास स्थित इंद्रप्रस्थ एंक्लेव व ऐशबाग के हबीब नगर को नया कंटेनमेंट जोन (हॉटस्पॉट) घोषित किया गया है। वहीं मौलवीगंज के चिकमंडी के करीमशाह की मस्जिद के इलाके का नाम हॉटस्पॉट की सूची से हटा लिया गया है। इससे अब कुल कंटेनमेंट जोन की संख्या 14 हो गई है।

सीएमओ कार्यालय के अनुसार इंद्रप्रस्थ एंक्लेव में दिल्ली से आए व्यक्ति और उसके परिवारीजन कोरोना संक्रमित निकले हैं। इसके बाद इस इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। वहीं ऐशबाग के हबीब नगर में एक बुजुर्ग की बलरामपुर अस्पताल में मौत हो गई थी। जिनकी रिपोर्ट मौत के बाद कोरोना पाॅजिटिव आई थी। उनके परिवारीजन भी संक्रमित निकले हैं। लिहाजा इस इलाके को भी कंटेनमेंट जोन में बदल दिया गया है। दोनों क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग ने आसपास निगरानी बढ़ा दी है।

साथ ही क्षेत्र में सैनिटाइजेशन भी कराया जा रहा है। संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाकर सैंपलिंग का काम भी चल रहा है। जबकि मौलवीगंज चिकमंडी के करीम शाह की मस्जिद इलाके में पिछले 15 दिनों में कोई नया मरीज सामने नहीं आया। इसलिए इसका नाम हॉटस्पॉट की सूची से हटा लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *