बीडीए ने रामगंगा नगर आवासीय योजना में ट्रांजिट कैंप बनाने के लिए एसएसबी को दी भूमि प्रपत्र कराए उपलब्ध

# Bareilly Zone

बरेली (www.arya-tv.com) शहर के विकास में बरेली विकास प्राधिकरण ने गुरुवार को एक और कढ़ी शामिल कर दी। बीडीए ने रामगंगा नगर आवासीय योजना में ट्रांजिट कैंप बनाने के लिए एसएसबी को भूमि दी है। गुरुवार को बीडीए ने एसएसबी के अधिकारियों को संबंधित प्रपत्र उपलब्ध कराए।

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का कैंप पीलीभीत जिले में हैं। इसके साथ ही उत्तराखंड के बार्डर क्षेत्रों में इस अर्द्धसैनिक बल की पोस्ट रहती हैं। पीलीभीत और लखीमपुर खीरी के इंडो-नेपाल बार्डर पर भी एसएसबी तैनात है। वहां से अर्द्धसैनिक बल के अधिकारियों व जवानों को आने-जाने के लिए बीच में विश्राम करने का कोई स्थान नहीं है।

इस कारण एसएसबी के अधिकारी पिछले लंबे समय से बरेली में ट्रांजिट कैंप के लिए भूमि तलाश रहे थे। प्रशासनिक अधिकारियों से भी इस बारे में बातचीत चल रही थी। इसी बीच तेजी से विकसित हो रही बीडीए की महत्तवाकांक्षी रामगंगा नगर आवासीय योजना पर अधिकारियों की नजर गई। एसएसबी अफसरों की मांग पर बीडीए ने आवासीय योजना के सेक्टर दो में प्राधिकरण के निर्माणाधीन कार्यालय के पास ही करीब पांच हजार वर्ग मीटर भूमि ट्रांजिट कैंप के लिए दिखाई।

इस पर एसएसबी के अधिकारी राजी हो गए। गुरुवार को बीडीए ने पांच हजार वर्ग मीटर भूमि दस करोड़ रुपये में एसएसबी को बेच दी। इस मार्गस्थ शिविर में सैनिक सीमा पर ड्यूटी जाते और लौटते समय विश्राम कर सकेंगे। इससे स्थानीय आवंटियों में सुरक्षा की भावना भी बढ़ेगी। जल्द योजना के विकसित होने की आस बढ़ गई है।

बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि रामगंगा आवासीय योजना में एसएसबी को ट्रांजिट कैंप के लिए भूमि विक्रय की गई है। इससे पता चलता है कि आम जनमानस के साथ ही केंद्र व राज्य सरकार के विभाग भी अपने कार्यालय रामगंगा नगर में स्थापित करने के लिए उत्साहित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *