राज्य महिला आयोग की सदस्य से बरेली की महिलाएं बोली, नही बने राशन कार्ड

Bareilly Zone

बरेली (www.arya-tv.com) चौबारी के मॉडल स्कूल दीनदयाल उपाध्याय में राज्य महिला आयोग की सदस्या मिथिलेश अग्रवाल ने महिला चौपाल लगाई। महिलाओं ने कहा कि सुरक्षा के इंतजाम और बेहतर होने चाहिए।

कुछ महिलाओं ने विधवा पेंशन योजना में नाम शामिल नहीं किए जाने की समस्या रखी, जबकि कुछ महिलाओं ने कहा कि उनके राशनकार्ड नहीं बनाए गए। जबकि डीएम नितीश कुमार ने पिछले निरीक्षण में उनके लिए निर्देश जारी किए थे।

महिलाओं के पीछे खड़े चौबारी के गुड्डू और ऋषि ने भी राशनकार्ड नहीं बनाए जाने की समस्या उठाई। महिला आयोग की सदस्या ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि मैं अधिकारियों को लिखकर भेज रही हूं। आपके राशनकार्ड बन जाएंगे।

उन्होंने बाबा रामदास महाविद्यालय में छात्रों से भी बात की। छात्राओं को मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना, साइबर क्राइम, जे-जे एक्ट, पॉक्सो, गुड-टच बैड-टच, कन्या भ्रूण हत्या, महिला हेल्प लाइन नम्बर-181, वीमेन पावर लाइन-1090, चाइल्ड हेल्प लाइन, 112-आपातकालीन सेवाओं के बारे में जागरूक किया गया।

इसके बाद आयोग सदस्यता मिथिलेश ने भमोरा थाने में महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया। यहां 52 शिकायतें दर्ज मिली। उन्होंने बाल संरक्षण योजना के तहत गठित ब्लॉक बाल संरक्षण समिति की बैठक ब्लॉक नबावगंज एवं भुता में की।

Leave a Reply