प्रयागराज जहरीली शराब कांड मामले में DEO समेत तीन निलंबित

UP

(www.arya-tv.com)उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शुक्रवार को हुए जहरीली शराब कांड के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्‍त रुख अपनाया है। योगी ने शराब माफियाओं पर गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई करने और उनकी संपत्ति नीलाम कर पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने का निर्देश दिया है। शनिवार को बैठक के दौरान योगी ने यह निर्देश जारी किया है। योगी के सख्त रुख अपनाने के घंटेभर के भीतर ही आबकारी विभाग की ओर से की गई कार्रवाई में जिला आबकारी अधिकारी (DEO) समेत तीन लोगों को निलंबित कर दिया गया है।

इससे पहले योगी ने प्रदेश के डीजीपी, प्रमुख सचिव आबकारी सहित अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों से सीएम योगी ने अवैध शराब के काले कारोबार पर हर हाल में अंकुश लगाने को कहा है। वहीं, शनिवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रयागराज में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर योगी सरकार पर नाकामी का आरोप लगाया है।

अवैध शराब बिकी तो नपेंगे आबकारी अधिकारी

सीएम योगी ने इसके साथ ही चेतावनी दी है कि यदि किसी इलाके में अवैध शराब बिकती हुई पाई जाती है तो वहां के थानेदार और आबकारी अधिकारियों के खिलाफ सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। निलंबन और बर्खास्‍तगी के साथ ही FIR दर्ज कर जेल भी भेजा जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसी भी जिले में अवैध शराब नहीं बिकनी चाहिए। इस काले कारोबार पर हर हाल में अंकुश लगना चाहिए।

प्रयागराज जहरीली शराब कांड में तीन लोग निलंबित किए गए

यूपी के प्रयागराज में 20 नवंबर की रात गंगा पार इलाके में फूलपुर कोतवाली अंतर्गत अमिलहवा गांव में जहरीली शराब ने महज 2 घंटे में 6 लोगों की मौत हो गई थी। 8 लोगों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब इस मामले में आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय भुसरेड्‌डी ने कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को सस्पेंड किया है। निलंबित होने वालो में जिला आबकारी अधिकारी (DEO) संदीप बिहारी, इंस्पेक्टर सुरेश कुमार और हेड कांस्टेबल विजय प्रताप यादव सस्पेंड किए गए हैं।

प्रयागराज में छह लोगों की मौत हुई थी

शुक्रवार को प्रयागराज जिले के फूलपुर के अमिलहवा गांव में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई थी। पहली मौत गुरुवार रात एक पान विक्रेता की हुई जबकि पांच अन्य ने शुक्रवार को दम तोड़ा। वहीं पांच अन्य को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले पहले लखनऊ, मथुरा और फिरोजाबाद में भी जहरीली शराब से कई लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *