छात्र—छात्राओं के साथ समाज को जागरूक कर रहा है आर्यकुल कोविड-19 जागरूकता मंच— सशक्त सिंह

Education Health /Sanitation Lucknow

छात्र—छात्राओं के साथ समाज को जागरूक कर रहा है आर्यकुल कोविड-19 जागरूकता मंच— सशक्त सिंह

(www.arya-tv.com)आर्यकुल ग्रुप ऑफ कालेज प्रबंध निदेशक सशक्त सिंह ने निर्देश पर कालेज के समस्त विभाग के एचओडी द्वारा विद्यार्थियों के मानसिक स्वास्थ्य तथा खुशहाली के लिए फोन करके विद्यार्थियों से उनके स्वास्थ्य व शिक्षा से संबंधित जानकारी ली जा रही है तथा विद्यार्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग एवं आइसोलेशन के नियमों का पालन करने की सलाह दी जा रही है। इसके लिए आर्यकुल कालेज द्वारा में एक कमेटी का गठन किया गया है जो ” आर्यकुल कोविड-19 जागरूकता मंच” के रूप में कार्य कर रही है।

श्री सिंह ने बताया कि इस कमेटी के अध्यक्ष हमारे ग्रुप रजिस्ट्रार सुदेश तिवारी द्वारा विभाग के एचओडी से प्रतिदिन की रिर्पोट लिया जाता है और फोन और एसएमएस के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा हैं। श्री सिंह का साफ कहना है कोरोना के मामले जब तक किसी भी प्रकार की वैक्सीन विकासित नहीं हो जाती है जब तक सोशल डिस्टेंसिग के द्वारा ही इसका इलाज किया जा सकता है। सिर्फ विद्यालय ही नहीं बल्कि सरोजनीनगर क्षेत्र के विभिन्न ब्लाकों में फोन व एसएमएस द्वारा भी ग्रामीण जनता को सोशल ​​डिस्टेंसिंग के लिए जागरूक किया जा रहा है।

आर्यकुल में बनी ” आर्यकुल कोविड-19 जागरूकता मंच”में कमेटी के अध्यक्ष सुदेश तिवारी हैं।

कमेटी के सदस्यों में आदित्य सिंह,बी.के.सिंह,डॉ.अंकित सेठ,डॉ एम.के.अग्रवाल,डॉ.तेज अस्थाना,पूजा पाठक,अब्दुल रब खान,डॉ.गौरव मिश्रा, प्रणव पाण्डेय, एस.सी.तिवारी, प्रिया गौड़ को नियुक्त किया गया है।विद्यार्थियों की काउंसलिंग का कार्य कमेटी के अन्य सदस्यों में हर्ष नारायण सिंह,रोहित कुमार,अंकिता श्रीवास्तव,अर्चना,प्रदीप,रश्मि सागर,स्वाती सिंह,संचालिका मिश्रा द्वारा किया जा रहा है।

श्री सिंह ने कहा कि सरकार के आदेशों का पालन करना हम सब की जिम्मेदारी है इसी को देखते हुए आर्यकु्ल ग्रुप कालेज द्वारा इस कमेटी के माध्यम से छात्र—छात्राओं के साथ ही समाज के लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *