आज रात 10:30 बजे शुरू होगा एपल का इवेंट, यूट्यूब पर होगी लाइव स्ट्रीमिंग

Technology

(www.arya-tv.com)  अमेरिकी टेक कंपनी एपल 20 अप्रैल को स्प्रिंग लोडेड इवेंट करने जा रही है। ये इवेंट भारतीय समय के अनुसार 10:30 PM पर शुरू होगा। कोरोना महामारी के चलते इसका अयोजन वर्चुअल किया जाएगा। इवेंट को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ यूट्यूब पर भी देख पाएंगे। माना जा रहा है कि इस इवेंट में नेक्स्ट जनरेशन आईपैड प्रो लॉन्च किया जा सकता है।

यूट्यूब यूजर्स इस इवेंट को कंपनी के ऑफिशियल चैनल Apple पर जाकर देख सकते हैं। कंपनी ने इसकी लाइव लिंक Apple Event — April 20 के नाम से जारी कर दी है।

स्प्रिंग लोडेड इवेंट से क्या उम्मीद?

इस इवेंट में नए आईपैड प्रो टैबलेट को मिनी-LED डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है। इस टैबलेट की लंबे समय से चर्चा भी चल रही है। इसके अलावा, कंपनी अपने ट्रैकर यानी एयरटैग से भी पर्दा उठा सकती है। वहीं, एपल ग्लास की झलक भी देखने को मिल सकती है। हालांकि, अभी ये साफ नहीं है कि कंपनी इस इवेंट में कौन-से प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी।

नेक्स्ट जनरेशन आईपैड में मिनी-LED डिस्प्ले मिल सकता है। ये बेहतर कलर्स, कंट्रास्ट और इमेजेज देने में सक्षम होगा। टॉप-एंड आईपैड प्रो मॉडल में 12.9 इंच मिनी-LED डिस्प्ले अपग्रेड मिलने की उम्मीद है।

एपल ग्लास से हो सकता है पर्दा

बीते साल टिपस्टर जॉन प्रॉसेर ने एपल ग्लास से जुड़ी डिटेल को अपने चैनल पर लीक किया था। उनका दावा है कि ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) तकनीक से लैस इन ग्लास की कीमत 499 डॉलर (करीब 37,700 रुपए) होगी। एपल के एआर ग्लास और वीआर हेडसेट लंबे समय से चर्चा में हैं। ऐसे में कंपनी इससे पर्दा उठा सकती है। टिपस्टर के मुताबिक एपल ग्लास की शुरुआती कीमत 499 डॉलर हो सकती है।

एपल ग्लास का डिजाइन (एक्सपेक्टेड)

प्रोसेस ने बताया कि एपल ग्लास का डिजाइन दूसरे स्टैंडर्ड ग्लास की जैसा ही होगा, लेकिन इसमें कई अंतर होंगे। उनके मुताबिक ग्लास को बनाने में अभी प्लास्टिक मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन फाइनल प्रोडक्ट में मटेरियल को बदला जा सकता है। इसके फाइनल डिजाइन में लुक को बदला जा सकता है, लेकिन स्टैंडर्ड ग्लास से मिलता-जुलता ही होगा। ये वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। वहीं, इसमें प्लास्टिक चार्जिंग स्टैंड भी दिया जाएगा। चार्जिंग स्टैंड पर रखने के लिए इस ग्लास को उल्टा रखना होगा।

एपल ग्लास फीचर्स (एक्सपेक्टेड)

प्रोसेर के मुताबिक सभी एपल ग्लास को आईफोन के साथ कनेक्ट किया जा सकेगा। वहीं, आईफोन से इस कंट्रोल कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि इसके राइट टेंपल में LiDAR सेंसर मिलेगा, लेकिन इसके काम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। ग्लास में प्राइवेसी को देखते हुए कोई कैमरा नहीं दिया जाएगा। इसमें इस्तेमाल होने वाले दोनों ग्लास में इनफॉर्मेशन को डिस्प्ले होगा। इसके लिए कंपनी ‘स्टारबोर्ड’ नाम का UI इस्तेमाल करेगी। ग्लास पर जो इनफॉर्मेशन डिस्प्ले होगी वो सिर्फ पहनने वाले को दिखाई देगी। वहीं, ये यूजर के इशारों पर भी कंट्रोल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *