रोहित शर्मा की कप्तानी में फाइनल की तरफ बढ़ी मुंबई इंडियंस, छठी बार खिताब जीतने का मौका

Game

(www.arya-tv.com) IPL 2023 के सीजन 16 में अब दो ही मुकाबले बचे हैं। क्वालीफायर वन में गुजरात टाइटन्स को मात देकर चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है। मुंबई इंडियंस ने भी फाइनल की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं।

मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जॉइंट्स को 81 रन से मात दी। अब क्वालीफायर टू में मुंबई इंडियंस की टक्कर गुजरात टाइटन्स के साथ होगी। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि क्यों उन्हें आईपीएल का सबसे कामयाब कप्तान माना जाता है।

मुंबई इंडियंस के लिए टूर्नामेंट का आगाज बेहद ही खराब रहा। लीग स्टेज के आधे से ज्यादा मुकाबले होने तक मुंबई इंडियंस प्वाइंट्स टेबल में 9वें पायदान पर खड़ी हुई थी। लेकिन यहां से टीम ने जोरदार वापसी की और अगले 8 में से 6 मैचों में जीत हासिल की। इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत मुंबई इंडियंस के पास रिकॉर्ड छठी बार खिताब जीतने का मौका है।

मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास की सबसे कामयाब टीम है। मुंबई इंडियंस की इस कामयाबी में रोहित शर्मा की कप्तानी का सबसे बड़ा हाथ है। 2013 के मीड सीजन में रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस की कमान संभालने का मौका मिला। कप्तानी के पहले ही सीजन में रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को विजेता बना दिया।

इसके बाद रोहित शर्मा ने कभी पीछे मुड़कर वापस नहीं देखा। 2014 में मुंबई इंडियंस प्लेऑफ का सफर तय करने में कामयाब रही। 2015, 2017, 2019 और 2020 में मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की अगुवाई में ही आईपीएल का खिताब अपने नाम किया।

हालांकि पिछले दो साल से मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। लेकिन अब रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने जोरदार वापसी करते हुए खिताब की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। मुंबई इंडियंस के पास रिकॉर्ड छठी बार आईपीएल ट्रॉफी नाम करने का मौका है।