लखनऊ में अनिश्चितकालीन धरने पर फ्रंटलाइन वर्कर्स;प्रशिक्षण की कर रहे मांग

Lucknow

(www.arya-tv.com)एक साल के प्रशिक्षण की मांग को लेकर उ.प्र. का. एमपीडब्ल्यू एसोसिएशन ने लखनऊ में अनिश्चितकालीन सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया है। मंगलवार को कर्मचारियों व पदाधिकारियों ने परिवार कल्याण महानिदेशालय के बाहर इकट्ठे होकर अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद की।

एसोसिएशन के अध्यक्ष मयंक तिवारी ने बताया कि कर्मचारियों की मांग है कि हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के लिए कराए गए एक वर्षीय प्रशिक्षण में उन लोगों को मात्र दस दिन का ही प्रशिक्षण मिला। उन्हें भी एक साल का प्रशिक्षण दिलाया जाए ताकि स्वास्थ्य विभाग के संविदा के पदों पर अपनी सेवाएं दे सकें।

वहीं, एसोसिएशन के महामंत्री अजय कुमार सविता ने बताया कि कर्मचारियों का कहना है कि एक साल का प्रशिक्षण दिए जाने और हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स के लिए तैनाती किए जाने से राज्य सरकार पर कोई वित्तीय भार भी नहीं पड़ेगा। उनका यह भी कहना है कि कर्मचारियों को हाई रिस्क एरिया में काम करने का तीन साल का अनुभव है। इसे देखते हुए मंजूरी दी जानी चाहिए।

मांगें नहीं मानी गईं तो जारी रहेगा धरना

एसोसिएशन के संरक्षक विनीत मिश्रा ने बताया कि महानिदेशक परिवार कल्याण महानिदेशालय में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश रावत, महामंत्री अतुल मिश्रा, उपाध्यक्ष धनंजय तिवारी, सचिव पीके सिंह आदि की उपस्थिति में प्रदेश के 40 जिलों से 3500 संविदा एमपीडब्ल्यू ने प्रशिक्षण की मांग को लेकर आंदोलन शुरू किया है। कर्मचारि