फूलपूर लोकसभा प्रत्याशी बदलने को लेकर खत्म हुआ सस्पेंस, जानें सपा ने किसे बनाया उम्मीदवार

# ## UP

(www.arya-tv.com)  प्रयागराज की फूलपूर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी की टिकट को लेकर चल रहा सस्पेंस अब खत्म हो चुका है. सूत्रों ने दावा किया है कि समाजवादी पार्टी फूलपुर लोकसभा सीट से अमरनाथ मौर्या को ही चुनाव लड़ाएगी. हालांकि उम्मीदवार बदलने को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोमवार रात लखनऊ में फूलपुर के पार्टी नेताओं के साथ की लंबी बैठक की थी.

लखनऊ में चली इस बैठक में करीब दर्जन भर नेताओं के साथ अखिलेश यादव ने डेढ़ घंटे तक चर्चा की. पार्टी सूत्रों के मुताबिक ज्यादातर नेताओं की यही राय थी कि अंतिम समय में उम्मीदवार बदलना सही फैसला नहीं होगा. बैठक में अखिलेश यादव के साथ पार्टी नेता उदयवीर सिंह भी मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव ने अभी अंतिम तौर पर फैसला नहीं लिया है  लेकिन वह पार्टी नेताओं की इस राय से सहमत थे कि अब उम्मीदवार बदले जाने पर नुकसान हो सकता है.

अमरनाथ मौर्या ही रहेंगे बीजेपी प्रत्याशी
सूत्रों के मुताबिक अमरनाथ मौर्य फूलपुर लोकसभा सीट पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी बने रहेंगे. समाजवादी पार्टी ने 14 अप्रैल को अमरनाथ मौर्य के नाम का ऐलान किया था. अमरनाथ मौर्य पिछले दो हफ्तों से चुनाव प्रचार भी कर रहे थे. पार्टी के ही कुछ नेताओं की शिकायत पर अखिलेश यादव ने उम्मीदवार बदले जाने पर मंथन किया. अमरनाथ मौर्य प्रयागराज और कौशांबी जिले में डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष रह चुके हैं.

आपको बता दें कि फूलपुर और इलाहाबाद लोकसभा सीट के लिए छठवे चरण में 25 मई को वोट डाले जाने हैं. यहा समाजवादी पार्टी उम्मीदवार अमरनाथ मौर्य का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी विधायक प्रवीण पटेल से होगा. बीजेपी ने इस सीट पर मौजूदा सांसद केशरी देवी पटेल का टिकट काटकर विधायक प्रवीण पटेल को उम्मीदवार बनाया है. वहीं बहुजन समाज पार्टी ने यहां से मंडल प्रभारी जगन्नाथ पाल को टिकट दिया है. हालांकि पल्लवी पटेल और ओवैसी के पीडीएम मोर्चे ने अभी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है.