सनी देओल की ‘गदर: एक प्रेम कथा’ को लोग समझते थे पंजाबी फिल्म, डिस्ट्रीब्यूटर्स ने कर दिया था फिल्म खरीदने से मना

# ## Fashion/ Entertainment

(www.arya-tv.com) सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) स्टारर ‘गदर: एक प्रेम कथा’ फिल्म(Gadar – Ek Prem Katha) भारतीय सिनेमा इतिहास की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है. रिलीज के 22 साल के बाद भी इसका क्रेज लोगों में अभी भी बना हुआ है. 15 जून, 2001 को रिलीज हुई इस सुपरहिट फिल्म को 9 जून, 2023 को सिनेमाघरो में एक बार से रिलीज किया गया है.

सनी और अमीषा 9 जून को इस फिल्म की प्रीमियर पर पहुंचे थे. प्रीमियर के दौरान सनी ने इस फिल्म से जुड़ी कई दिलचस्प बातें बताईं. सनी ने बताया कि फिल्म की रिलीज से पहले इंडस्ट्री में इसे लेकर काफी डर का माहौल था. डिस्ट्रीब्यूटर्स इस फिल्म को खरीदने से मना कर रहे थे क्योंकि उन्हें लग रहा था कि ये पंजाबी फिल्म है.

प्रीमियर के दौरान सनी ने कहा- ”जब गदर: एक प्रेम कथा लगी, तब हमें नहीं पता था कि यह फिल्म गदर मचाएगी. लोग कहते थे कि यह तो पंजाबी फिल्म है, इसे हिंदी में डब करो. कुछ डिस्ट्रीब्यूटर्स ने कहा- मैं तो नहीं खरीदूंगा यह फिल्म. तो हमें बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ा था. लेकिन, जनता को यह फिल्म इतनी पसंद आई कि उन्होंने सबका मुंह बंद करवा दिया. उन्होंने ही हमें हिम्मत दी है कि हम पार्ट 2 बनाएं.”

जल्द आएगा पार्ट 2

गौरतलब है कि गदर पार्ट 2, इस साल 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है.पहले पार्ट की तरह इसमें भी सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा हैं.

अगर ‘गदर’ फिल्म की बात हो रही है और सनी देओल के आइकॉनिक हैंडपंप वाले सीन की चर्चा न हो, ऐसा कैसे हो सकता है. प्रीमियर के दौरान जब सनी देओल से पूछा गया कि क्या इस बार फिर से वह हैंडपंप उखाड़ेंगे. इस पर सनी ने कहा- ”इस बार इनलोगों ने सारे हैंडपंप छुपा दिए. पहले सी ही निकाल दिए.”